main page

दिलीप कुमार को नहीं था बच्चे न होने का मलाल, बोले थे- बड़े परिवार में नहीं महसूस होता अधूरापन

Updated 10 July, 2021 10:36:01 AM

एक्टर दिलीप कुमार का 7 जुलाई को निधन हो गया था। एक्टर काफी समय से बीमार थे। दिलीप जब भी अस्पताल में भर्ती हुए पत्नी सायरा बानो हमेशा उनके साथ रही। कभी उनका साथ नहीं छोड़ा। कपल ने 1966 में शादी की थी। तब से लेकर आज तक दोनों साथ रहे और मिसाल पेश की। दिलीप और सायरा ने कभी बच्चे नहीं किए। दिलीप ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे और सायरा को बच्चे न होने का कोई गम नहीं।

मुंबई. एक्टर दिलीप कुमार का 7 जुलाई को निधन हो गया था। एक्टर काफी समय से बीमार थे। दिलीप जब भी अस्पताल में भर्ती हुए पत्नी सायरा बानो हमेशा उनके साथ रही। कभी उनका साथ नहीं छोड़ा। कपल ने 1966 में शादी की थी। तब से लेकर आज तक दोनों साथ रहे और मिसाल पेश की। दिलीप और सायरा ने कभी बच्चे नहीं किए। दिलीप ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुझे और सायरा को बच्चे न होने का कोई गम नहीं।

Bollywood Tadka
दिलीप ने कहा था- अच्छा होता, अगर हमारे बच्चे होते, लेकिन नहीं हैं तो हमें इस बात का गम भी नहीं।जीवन में संतुष्टी को लेकर न मैंने और न ही सायरा ने कभी शिकायत की। कभी हमने अकेलापन महसूस नहीं किया। परिवार के लोग और रिश्तेदार हम दोनों से ही जुड़े रहे। हमारे लिए यही बहुत है। हमारा परिवार साथ है और इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है। मेरा परिवार बड़ा है। कई नाती-पोते हैं। वे भी परिवार को आगे बढ़ा रहे हैं। भाई सुल्तान के बच्चे और नाती-पोते हैं। हम खुशनसीब हैं कि उनके लिए हम हैं और वे हमारे लिए हैं।

Bollywood Tadka
दिलीप ने आगे कहा था- उनका कोई बच्चा नहीं, लेकिन आज के यंग एक्टर्स से वह उम्मीद करते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री को आगे लेकर जाएंगे। 'नया दौर' मैं कई एक्टर्स को देखता हूं जो इस रीत को आगे लेकर जाना चाहते हैं जो हम पुराने सितारों ने बनाई है। कई यंग एक्टर्स मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि सर, हम आपके काम को फॉलो करना चाहते हैं। आपके रास्ते को फॉलो करना चाहते हैं, लेकिन आपके आशीर्वाद के साथ। मुझे खुशी होती है और भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि यह प्रोफेशन तेजी से आगे बढ़े। 

Bollywood Tadka
बता दें सायरा दिलीप से 22 साल छोटी थी। दिलीप को 7 जुलाई को तिरंगे झंडे में लपेट कर दफनाया गया। एक्टर के जनाजे में कई बॉलीवुड स्टार्स शामिल हुए। जिसकी तस्वीरें और वीडियोज भी वायरल हुई थी। 

Content Writer: Parminder Kaur

dilip kumarregretsbabiessaira banuBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity News

loading...