main page

Exclusive Interview: कॉमेडी में नया तड़का लगाएगी ‘अर्जुन पटियाला’

26 July, 2019 10:06:22 AM

पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और कृति सैनन (Kriti Sanon) अपनी अगली कॉप कॉमेडी फिल्म अर्जुन पटियाला (Arjun Patiala) के प्रमोशन में जुटे हैं। इस रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म में दिलजीत पुलिस अफसर के रोल में हैं और कृति सेनन रिपोर्टर बनी हुई हैं। साथ में वरुण शर्मा की जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग इस फिल्म को और खास बना रही है। रोहित जुगराज के निर्देशन में बनी ये फिल्म आज रिलीज हो रही है...

नई दिल्ली। पंजाबी फिल्मों के सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और कृति सैनन (Kriti Sanon) अपनी अगली कॉप कॉमेडी फिल्म अर्जुन पटियाला (Arjun Patiala) के प्रमोशन में जुटे हैं। इस रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म में दिलजीत पुलिस अफसर के रोल में हैं और कृति सेनन रिपोर्टर बनी हुई हैं। साथ में वरुण शर्मा की जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग इस फिल्म को और खास बना रही है। रोहित जुगराज के निर्देशन में बनी ये फिल्म आज रिलीज हो रही है। फिल्म प्रोमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे दिलजीत, कृति और वरुण ने पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं प्रमुख अंश...

बाकी कॉमेडी फिल्मों से है अलग: दिलजीत दोसांझ
फिल्म (Film) का हिस्सा बनने से पहले मैं इसके प्रोड्यूसर (Producer) दिनेश विजन ( Dinesh Vijan) से पूछा कि आखिर इस फिल्म का मकसद क्या है। उन्होंने मुझे बताया कि इसका कोई मकसद नहीं है, वो सिर्फ लोगों को हंसाना चाहते हैं। मेरे अनुसार ये एक अच्छा इरादा है जिसके कारण मैं तुरंत इस फिल्म से जुड़ गया। एक और वजह थी इस फिल्म से जुडऩे की और वो थी इस कहानी को कहने का तरीका। ये बाकी कॉमेडी फिल्मों से अलग है और इस तरह की फिल्म मैंने पहले कभी नहीं की है।

लोगों ने दी थी फिल्म इंडस्ट्री से न जुडऩे की सलाह
जब मैंने फिल्मों में काम करना शुरू किया तब हिन्दी और पंजाबी दोनों ही इंडस्ट्री के हीरो पगड़ी नहीं पहनते थे। उस दौरान मुझे कई लोगों ने इस इंडस्ट्री से ना जुडऩे की सलाह दी। उनका कहना था कि ये मेरा जोन नहीं है इसलिए मैं बाकी पंजाबी सिंगर्स की तरह सिर्फ गाने गाऊं। धीरे-धीरे पंजाबी एक्टर्स ने फिल्मों की तरफ रूख करना शुरू किया और इसके साथ ही लोगों ने भी ये स्वीकार किया कि सरदार भी परदे पर अट्रैक्टिव लग सकते हैं। 

Bollywood Tadka

कोई भी रोल नहीं होता मुश्किल
कोई भी रोल मुश्किल नहीं होता। जॉनर कोई भी हो लेकिन आॢटस्ट को अपना काम करना होता है। फिल्म हमेशा डायरेक्टर की होती है, वो उसे जैसा बनाना चाहे बना सकता है। चाहे कॉमेडी हो या फिर सीरियस रोल, आॢटस्ट को उसे पूरी ईमारदारी से करना चाहिए और यही उसका धर्म है।

हिन्दी सिनेमा में पहली बार दिखेगी ऐसी कॉमेडी: कृति सैनन
इस फिल्म से जुडऩे की सबसे बड़ी वजह है इसकी कॉमेडी का नया अंदाज। भले ही ये कॉमेडी जॉनर की फिल्म है लेकिन इसमें कहानी कहने का फॉर्मेट बहुत ही अलग है। हालांकि मैं पहले भी बहुत सारी कॉमेडी फिल्मों में काम कर चुकी हूं, लेकिन ये स्पूफ कॉमेडी है, जिसे मैंने पहले कभी नहीं किया था। इस तरह की कॉमेडी हिन्दी सिनेमा में पहली बार देखी जाएगी।

एक-दूसरे की एनर्जी से खुद एनर्जी लेते हैं हम
मेरी पिछली कुछ फिल्में रोमांटिक कॉमेडी रही हैं और सच बताऊं तो मैं इसको काफी एंजॉय भी करती हूं। इस जॉनर की बात की जाए तो कॉमेडी में सब रिएक्शंस का खेल होता है। इसमें हम एक-दूसरे की एनर्जी से खुद एनर्जी लेते हैं। जरूरी है कि एक्टर और डायरेक्टर के बीच एक सिंक बना रहे। इस फिल्म में पूरा खेल दिलजीत और मेरे बीच के एक्शन और रिएक्शन का है। दिलजीत वाकई बहुत नैचुरल हैं। 

पहली मुलाकात में ब्लश करने लगे थे दिलजीत
मैं और दिलजीत पहली बार फिल्म ‘दिलवाले’ के प्रमोशन के दौरान मिले। उस वक्त दिलजीत एक पंजाबी चैनल के लिए हमारी टीम का इंटरव्यू कर रहे थे। इंटरव्यू के दौरान मैंने उनके गुड लुक्स और उनकी आंखों को लेकर उनकी तारीफ की, जिसे सुनकर वो खुश तो हुए ही और थोड़े शरमा भी गए।

Bollywood Tadka

थिएटर में करता था सिर्फ सीरियस रोल: वरुण शर्मा
ये इत्तेफाक है कि मैंने अपने करियर की शुरुआत कॉमेडी फिल्मों से की जबकि थिएटर करने के दौरान मुझे सिर्फ और सिर्फ सीरियस रोल ही दिए जाते थे। तब मुझे एहसास भी नहीं था कि मैं लोगों को हंसा सकता हूं। लोगों को हंसाना मेरे लिए एक बहुत ही खूबसूरत एहसास है और मुझे बहुत ही खुशी होती है जब मुझे देखकर लोगों के चेहरे पर हंसी आती है।

दूसरे जॉनर की फिल्में भी करनी हैं
मैं बहुत सी कॉमेडी फिल्मों में काम कर चुका हूं जो एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। ये सच है कि मैं दूसरे जॉनर की फिल्मों को भी ट्राई करना चाहूंगा, लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि मैं कॉमेडी जॉनर से दूर हो जाऊंगा। अब तक मुझे जो फिल्में ऑफर हुई हैं उनमें से 80 प्रतिशत कॉमेडी और 20 प्रतिशत मिक्स जॉनर की फिल्में रही हैं।

कॉमेडियन नहीं एक्टर हूं मैं 
लोग मुझे कॉमेडियन बोलने में बिल्कुल नहीं झिझकते, लेकिन मैं कॉमेडियन नहीं एक्टर हूं, जिसे एक जॉनर में महारत हासिल है। मुझे सीरियस रोल करने की कोई जल्दी नहीं है, जिस दिन मुझे कोई रोल पसंद आया उस दिन मैं वो जरूर करूंगा।


Arjun PatialaDiljit Dosanjhदिलजीत दोसांझKriti SanonDiljit MoviePunjabi Movieपंजाबी फिल्मेंComedy movieरोमांटिक-कॉमेडी फिल्मPunjabi Comedy movieArjun Patiala promotionPunjabi ActorBollywood
loading...