main page

डिज़्नी + हॉटस्टार लाया सोशल थ्रिलर ‘एस्केप लाइव’

Updated 27 April, 2022 10:09:33 AM

डिज़्नी + हॉटस्टार ने  सामाजिक थ्रिलर पेश करते हुए हॉटस्टार स्पेशल्स के एस्केप लाइव का ट्रेलर लॉन्च किया है। यह आज के समय में सोशल मीडिया की वास्तविकताओं को बयां करता है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। डिज़्नी + हॉटस्टार ने  सामाजिक थ्रिलर पेश करते हुए हॉटस्टार स्पेशल्स के एस्केप लाइव का ट्रेलर लॉन्च किया है। यह आज के समय में सोशल मीडिया की वास्तविकताओं को बयां करता है। समकालीन भारत के परिदृश्य में सेट यह सीरीज 6 नियमित भारतीयों की विभिन्न यात्राओं की खोज करती है क्योंकि वे एस्केप लाइव नाम की सोशल मीडिया ऐप पर जीतने, नाम कमाने और भाग्य के लिए संघर्ष करते हैं जो विजेता प्रतियोगी को बड़ी रकम देने का वादा करती है। यह सीरीज 20 मई से केवल डिज़्नी+ हॉटस्टार पर स्ट्रीम करेगी।

ट्रेलर का अनावरण निर्माता-निर्देशक सिद्धार्थ कुमार तिवारी के साथ शो की पूरी कास्ट ने किया जिसमें सिद्धार्थ, जावेद जाफ़री, श्वेता त्रिपाठी शर्मा, स्वास्तिका मुखर्जी, प्लाबिता बोरठाकुर, वलूचा डी सूजा जैसे प्रतिभाशाली कलाकार शामिल है। इनके साथ ऋत्विक साहोरे, सुमेध मुद्गलकर, गीतिका विद्या ओह्यान, जगजीत संधू, रोहित चंदेल और बाल कलाकार आद्या शर्मा भी मौजूद थे। 

एस्केप लाइव एक काल्पनिक कहानी है, जिसे जया मिश्रा और सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने लिखा है, जो बहुत ही सच्ची और वास्तविक लगती । कहानी में अलग-अलग रास्तों के साथ कंटेंट क्रिएटर्स का एक समूह है, जिसका एक लक्ष्य है - देश में सबसे नए ऐप एस्केप लाइव द्वारा घोषित एक जीवन-बदलती प्रतियोगिता में जीतने के लिए वायरल कंटेंट का उत्पादन करना। सिद्धार्थ कुमार तिवारी के वन लाइफ स्टूडियोज के तहत निर्मित नौ-एपिसोड की यह सीरीज प्रतिस्पर्धात्मक होने की मानवीय प्रवृत्ति और सफल होने के उनके अभियान पर जोर देती है। 

डिज़्नी स्टार इंडिया के कंटेंट डिज़नी+ हॉटस्टार और एचएसएम एंटरटेनमेंट नेटवर्क के हेड गौरव बनर्जी ने कहा, हम दर्शकों के लिए ऐसा कंटेंट लाने की लगातार कोशिश करते हैं जो शैली के क्षितिज को फिर से परिभाषित करती है और सम्मेलनों को चुनौती देती है। जैसे-जैसे हम रोमांचक थ्रिलर की अपनी लाइब्रेरी का विस्तार करते हैं, एस्केप लाइव, डिज़नी+ हॉटस्टार की पहली सोशल-थ्रिलर को भी चिह्नित करेगा, जो हमारे समाज का आईना है। सिद्धार्थ कुमार तिवारी की रचनात्मक प्रतिभा और प्रतिभाशाली कलाकारों की टुकड़ी के साथ हमें उम्मीद है कि दर्शक इस सीरीज की यूनीक स्टोरीज का भरपूर आनंद उठाएंगे। 
 

सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने कहा, मैं आज की दुनिया की एक कहानी बताना चाहता था, जहां सोशल मीडिया सिर्फ एक आदत नहीं है, बल्कि इमोशनल एक्सप्रेशन्स का एक रूप बन गया है। जिंदगी पसंद-नापसंद या फॉलो और अनफॉलो होने से कहीं ज्यादा आगे बढ़ गई है। सोशल मीडिया एक इकाई के रूप में अच्छा है या बुरा व्यक्तिपरक है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि हम किसकी कहानी बता रहे हैं और वे वास्तव में अपने जीवन से क्या चाहते हैं - क्या उनके सपने सच हैं? या वे केवल अपनी वास्तविकता से बचने की कोशिश कर रहे हैं। इसके मूल में एस्केप लाइव हमें सोशल मीडिया की दुनिया में रहने वाले लोगों के दिमाग में एक अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। क्या हम तैयार हैं? या हम पहले से ही इसमें हैं? मेरे लिए, डिज़्नी + हॉटस्टार की पूरी टीम के साथ गौरव और निखिल ने हमेशा बड़ी महत्वाकांक्षा प्रदर्शित की है और मूल कंटेंट विकल्पों के साथ सीमाओं को आगे बढ़ाने की उनकी इच्छा ने उन्हें इस सीरीज में सहयोग करने के लिए मेरी पहली और एकमात्र पसंद बना दिया है।

इस पर सीरीज़ की लीड एक्टर सिद्धार्थ ने कहा, “जिस बात ने मुझे एस्केप लाइव की ओर आकर्षित किया वह थी स्क्रिप्ट और मेरा किरदार। इसने मुझे उत्साहित किया कि यह सोशल मीडिया से डील करता है, और जबकि किसी को अपनी इच्छानुसार करने की स्वतंत्रता है, कभी-कभी गुमनामी के साथ और कभी-कभी इसके बिना, यह हमेशा नैतिक प्रश्न भी लाता है कि क्या सही है और क्या गलत है। यही मेरे लिए शो को धमाकेदार बनाने के साथ साथ एक्साइटिंग भी बनाता है।

जावेद जाफ़री का कहना हैं, “शो जटिल रूप से तैयार किए गए किरदारो के साथ स्तरित है, जिनके पास वास्तविकता में और कंटेंट निर्माता के रूप में दोहरे व्यक्तित्व हैं। एस्केप लाइव एक दिलचस्प कहानी है जो एक नाम बनाने, याद रखने और सफल होने की अधिकांश समकालीन मानव जाति की इच्छा को पकड़ती है, कभी-कभी इसे हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। इस उभरते हुए डिजिटल युग में, सीरीज मार्मिक है क्योंकि यह सोशल मीडिया की सुंदरता और डार्क साइड को पहचानती है। 

श्वेता त्रिपाठी शर्मा जिन्होंने इस सीरीज में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं, ने कहा,  सोशल मीडिया के उदय ने दुनिया में तूफान ला दिया है। जबकि यह फायदे के साथ आता है, हमें इसके दूसरे पहलू के बारे में भी बहुत कुछ मूल्यांकन करना होगा। एस्केप लाइव एक ऐसी कहानी है जो आज के युग और समय में उसके अच्छे बुरे प्रभाव के बारे में बात करती है। जैसे ही मैंने कॉन्सेप्ट के बारे में पढ़ा, मुझे पता था कि मुझे यह कहानी बतानी है क्योंकि यह रिलेवेंट और बहुत जरूरी बातचीत थी। मैं जो किरदार निभा रही हूं वह आशा और प्यार से भरा है, जिसे मैं बहुत पसंद करती हूं। यह एक सरप्राइज पैकेज है। मुझे यकीन है कि दर्शक उन्हें काफी पसंद करेंगे।

डिज़्नी+ हॉटस्टार ने एस्केप लाइव के साथ एक बार फिर से जबरदस्त थ्रिलर की अपनी लाइब्रेरी का विस्तार किया है। इस रोमांचक सागा में सांस्कृतिक प्रासंगिकता लाने के लिए बनारस, बैंगलोर, दिल्ली, जैसलमेर, मुंबई और गुजरात सहित पूरे भारत में कई अद्वितीय जगाहों पर फिल्माया गया है और यह दिखाने के लिए कि सोशल मीडिया रिमोट प्लेसेज के लोगों को भी कैसे प्रभावित कर रहा है।

Content Writer: Deepender Thakur

Disney Hotstarsocial thrillerडिज़्नी हॉटस्टारएस्केप लाइवEscape Live

loading...