main page

डिज़्नी+ हॉटस्टार की सुप्रिया पाठक और मनोज पाहवा की कॉमेडी 'होम शांति' 6 मई को होगी रिलीज

Updated 25 April, 2022 01:00:01 PM

डिज़्नी+ हॉटस्टार अपनी लेटेस्ट सीरीज - हॉटस्टार स्पेशल प्रस्तुत होम शांति के साथ दर्शकों के लिए दिल छू लेने वाला ड्रामा, बिल्कुल नए पारिवारिक जीवन के हिस्से के रूप में लेकर आया है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 'होम शांति' हॉटस्टार स्पेशल द्वारा प्रेजेंट, होने के साथ पॉशम पा पिक्चर्स द्वारा रचित और निर्मित है। यह देहरादून के रहने वाले एक परिवार की अपने सपनों का घर बनाने की दिल छू लेनेवाली कहानी है।

डिज़्नी+ हॉटस्टार अपनी लेटेस्ट सीरीज - हॉटस्टार स्पेशल प्रस्तुत होम शांति के साथ दर्शकों के लिए दिल छू लेने वाला ड्रामा, बिल्कुल नए पारिवारिक जीवन के हिस्से के रूप में लेकर आया है। दिग्गज अभिनेता सुप्रिया पाठक और मनोज पाहवा इस शो में दिल को छू लेने वाली पारिवारिक केमिस्ट्री साझा करते नजर आएंगे, जो परिवार और दोस्तों के साथ इसे एन्जॉय करने के लिए एक सॉफ्ट वॉच बनानेवाला है। आकांक्षा दुआ द्वारा निर्देशित, स्लाइस-ऑफ-लाइफ ड्रामा जोशी परिवार के पहली बार घर के मालिक बनने के लंबे-लंबे सपनों के इर्द-गिर्द घूमती है। इस सीरीज में जोशी की नई पीढ़ी के रूप में नये-नवेले अभिनेता चकोरी द्विवेदी और पूजन छाबड़ा भी हैं।

इस सीरीज को अक्षय अस्थाना, आकांक्षा दुआ, निधि बिष्ट, मयंक पांडे, निखिल सचान और सौरभ खन्ना द्वारा लिखा गया है। जबकि पॉशम पा पिक्चर्स द्वारा निर्मित यह सीरीज 6 मई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

हॉटस्टार स्पेशल प्रस्तुत करता है होम शांति एक हास्य हिंदी अखबार के कॉलमिस्ट उमेश जोशी, उनकी रिटायर्ड सरकारी स्कूल की वाईस-प्रिंसिपल पत्नी सरला जोशी और उनके 22 और 16 वर्ष के दो बच्चे जिज्ञासा जोशी और नमन जोशी, इनके जीवन के इर्द-गिर्द इसकी कहानी घूमती है। इस सीरीज में देहरादून के इस मध्यवर्गीय परिवार की यात्रा को देखने मिलेगी, जो एक आम से लगनेवाली प्यारी सी कहानी है, फिर भी उन सभी लोगों के लिए खास है, जो एक दिन अपना खुद का घर बनाना चाहते हैं। होम शांति एक मजेदार कहानी है, जिसमें माता-पिता और भाई-बहनों के बीच के खूबसूरत संबंधों की झलक के साथ, मिलकर मुश्किलों का सामना किस तरह से करते हैं, इसपर आधारित है।  

सीरीज के बारे में बात करते हुए निर्देशक आकांक्षा दुआ कहती हैं, "होम शांति एक पारिवारिक ड्रामा के रूप में अपने सपनों का घर बनाते समय एक परिवार की भावनात्मक यात्रा को करीब से दिखाती है। यह एक ज़िंदादिल और ह्यूमर से भरा ड्रामा है, जो दर्शकों को जोशी परिवार से प्यार करने पर मजबूर कर देगा और उनके साथ आखिरी ईंट रखे जाने तक जोड़े रखेगा। मैं सुप्रिया पाठक और मनोज पाहवा के लिए बेहद आभारी हूं, जिन्होंने ड्रामा में अपनी अद्भुत तालमेल बिठाई है। उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री ने मेरे दिल को छू लिया है और मुझे यकीन है कि वे दर्शकों पर वैसा ही जादू बिखेरेंगे। हमारे पास जोशी भाई-बहनों के रूप में दो प्रतिभाशाली अभिनेता, चकोरी द्विवेदी और पूजन छाबड़ा हैं, जिन्होंने किरदारों को बेहद प्यारा बना दिया है। हैप्पी रणजीत ठेकेदार के रूप में हाजिर है! यहाँ तक कि होम शांति की पूरी कास्ट एक मजेदार पहनावे की तरह महसूस होती हैं और इसके किरदार धीरे-धीरे आप में बढ़ते हैं। इस इमोशनल ड्रामे को देखने पर दर्शको से मिलनेवाले रिएक्शन का मैं इंतजार नहीं कर सकती।"

वहीं, अभिनेता मनोज पाहवा कहते हैं, "होम शांति जैसे खास प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर मैं बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मुझे शो की दिल छू लेने वाली और प्यारी कहानी से प्यार हो गया है। दर्शक इससे एक मजेदार, इजी वॉच की उम्मीद कर सकते हैं, जो अपनी सीधी की कहानी और इसके और भी सरल किरदारों के साथ उनके दिल को छू ले।हालांकि, इन आम से लगनेवाले किरदारों को निभाना ही मुझे एक अभिनेता के रूप में प्रेरित करता है। सुप्रिया जी के साथ सेट पर वापस आना मेरे लिए आरामदायक और पानी में फिसलने जैसा सहेज था। मैं नई प्रतिभाओं की सराहना करता हूं, उनके साथ काम करना और हंसना अच्छा रहा। इस शो पर दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने के लिये मैं काफी उत्साहित हूं।”

जबकि, सीरीज के बारे में अभिनेत्री सुप्रिया पाठक ने कहा है, "होम शांति एक दिल छू लेनेवाला पारिवारिक ड्रामा है जो आपको एक कदम पीछे हटने और एक परिवार में साझा की गई उन छोटी-छोटी घनिष्ठता पर ध्यान देने के लिए प्रेरित करता है। हम सभी उन परिवारों के बारे में जानते हैं जो एक दिन एक घर के मालिक होने का सपना देखते हैं। इस सीरीज में काम करना बहुत अच्छा समय था, खास कर के मनोज के साथ मेरी केमिस्ट्री ने मुझे बहुत उत्साहित कर दिया था। सेट एक परिवार की तरह महसूस होता था। ”

बता दें कि जोशी परिवार को एक दुविधा का सामना करना पड़ता है, जब उनके घर की अहम महिला, सरला जोशी देश भर में आधे रास्ते में ट्रांसफर को स्वीकार करने के बजाय अपनी सरकारी स्कूल की नौकरी से रिटायरमेंट लेने का फैसला करती है। जिसके बाद, देहरादून में स्थित परिवार, अब अपने आरामदायक सरकारी क्वार्टरों को खाली करने के लिए छोटे नोटिस के बाद एक घर खोजने की स्थिति का सामना करता है। जहां वे पिछले 20 साल से रह रहे होते हैं। घर खाली करने की सीमित समय के साथ, चार लोगों का परिवार पुश्तैनी जमीन के एक छोटे से टुकड़े पर एक नया घर बनाने की कठिन काम को करने पर निकल जाता है। होम शांति एक हल्का-फुल्का पारिवारिक ड्रामा है, जिसमें एक परिवार अपने सपनों का घर बनाते समय हास्य स्थितियों का सामना करता है। जिसे देखना अपने आप में बेहद मजेदार होनेवाला है।

6 मई को हॉटस्टार स्पेशल प्रस्तुत 'होम शांति' में जोशी परिवार को अपने सपनों का घर बनाते हुए देखने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार में ट्यून करें।

Content Writer: Deepender Thakur

Disney HotstarSupriya PathakManoj PahwacomedyHome ShantiMay 6सुप्रिया पाठकमनोज पाहवाहोम शांति

loading...