main page

ड्रीम गर्ल फिर चुनावी मैदान में, ऐसा है फिल्मों से राजनीति तक का सफर, 125 करोड़ की हैं मालकिन

Updated 26 March, 2019 12:23:16 PM

भाजपा की सीट पर हेमा मालनी 2014 में यहां से चुनाव जीतकर सांसद चुनी गई थीं और अब एक बार फिर वह अपनी किस्मत आजमा रही हैं। हालांकि, हेमा ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव होगा।

मुंबई. बॉलीवुड से राजनीति में आईं एक्ट्रेस और ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी ने एक बार फिर लोकसभा चुनाव के लिए यूपी के मथुरा से नामांकन भर दिया है। भाजपा की सीट पर हेमा मालनी 2014 में यहां से चुनाव जीतकर सांसद चुनी गई थीं और अब एक बार फिर वह अपनी किस्मत आजमा रही हैं। हालांकि, हेमा ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव होगा। 

 

Bollywood Tadka

 

सोमवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ हेमा कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंची और अपना नामांकन भरा। नामांकन भरने से लेकर चुनावी रैली तक की तस्वीरें हेमा ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। वहीं,  इस दौरान हेमा ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि वह ब्रज से प्रेम करती हैं और हमेशा करती रहेंगी। उन्हें ब्रज के लोगों का प्यार पहले भी मिला था और इस बार भी मिलेगा। 

 

Bollywood Tadka

 

हेमा मालिनी ने नामांकन से पहले CM योगी संग पूजा-अर्चना भी की। हेमा के नामांकन दाखिल करते ही उनकी सम्पत्ति का भी खुलाासा हो गया है। हेमा मालिनी ने शपथ पत्र में बताया है कि वह 125 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी की माल‍क‍िन हैं। हेमामालिनी की स्वअर्जित सम्पत्तियों का कुल मूल्य 1 अरब 1 करोड़, 11 लाख, 95 हजार 300 रुपए है। जबक‍ि उनके बैंक खाते में जमा, नकदी और जेवर 13 करोड़ 22 लाख 96 हजार 945 रुपए के हैं। वहीं, हेमा मालिनी के पति यानी अभिनेता धर्मेंद्र की संपत्ति 1 अरब 25 करोड़ 54 लाख 12 हजार 941 रुपए है।  

 

Bollywood Tadka

 

150 फिल्मों में किया काम...

 

हेमा ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत 1962 में तमिल फिल्म से की थी। लेकिन उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक 1968 में फिल्म 'सपनों के सौदागर' से मिला था।  इसके बाद हेमा ने पति धर्मेंद्र, राजेश खन्ना और देव आनंद के साथ कई सुपरहिट फिल्में दी और वे अब तक लगभग 150 फिल्मों में काम कर चुकी हैं। साल 2000 में हेमा को फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड मिला और इसी साल उन्हें पद्माश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद 2003 से 2009 तक हेमा राज्यसभा के लिए चुनी गईं। 

 

Bollywood Tadka

: Konika

Hema MalinidreamgirlhemamaliniIndian actresswriterdirectorproducerdancer and politician Hema MaliniDharmendra

loading...