main page

फिल्म फाइनेंसर युसूफ लकड़ावाला को ईडी ने किया गिरफ्तार,जमीन हड़पने का है मामला

Updated 29 May, 2021 09:07:46 AM

खंडाला में एक महंगी जमीन की खरीद के लिए कथित रूप से जाली कागजात बनाने से जुड़े धन शोधन के एक मामले में ईडी ने शुक्रवार को मुंबई स्थित बिल्डर और फिल्मों फाइनेंसर युसूफ एम लकड़ावाला को गिरफ्तार कर लिया। ईडी के मुताबित लकड़ावाला को धन शोधन कानून की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें क स्थानीय अदालत में पेश किया गया।

मुंबई: खंडाला में एक महंगी जमीन की खरीद के लिए कथित रूप से जाली कागजात बनाने से जुड़े धन शोधन के एक मामले में ईडी ने शुक्रवार को मुंबई स्थित बिल्डर और फिल्मों फाइनेंसर युसूफ एम लकड़ावाला को गिरफ्तार कर लिया। ईडी के मुताबित लकड़ावाला को धन शोधन कानून की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद उन्हें क स्थानीय अदालत में पेश किया गया।

Bollywood Tadka

अदालत ने आरोपी को दो जून तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया। ईडी ने कहा कि जांच में पता चला कि लकड़ावाला ने बहुत सी फर्जी कंपनियां बनाई हैं। एजेंसी ने कहा- 'इन कंपनियों के बैंक खातों से ज्ञात हुआ कि यह कोई लाभ का व्यवसाय नहीं कर रही थीं फिर भी इन शेल कंपनियों द्वारा करोड़ों रुपए का लेनदेन किया गया।'

Bollywood Tadka

पुणे जिले की मावल तहसील के अंतर्गत खंडाला में 50 करोड़ रुपए मूल्य की जमीन के फर्जी कागजात बनाने और धोखाधड़ी के संबंध में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा 2019 में प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिसके आधार पर 76 साल के लकड़ावाला तथा अन्य के विरुद्ध ईडी ने मामला दर्ज किया है। मामले में 4.4 एकड़ भूमि तत्कालीन हैदराबाद के नवाब जंग बहादुर के परिवार की बताई जा रही है। पुलिस जांच में सामने आया था कि लकड़ावाला ने कथित रूप से कुछ सरकारी अधिकारियों तथा अन्य के साथ मिलकर इस जमीन के फर्जी कागजात बनवाए जिसमें यह लिखा था कि जमीन लकड़ावाला के पिता ने 1949 में खरीदी थी और बाद में उसे उपहार में दी थी। 

Content Writer: Smita Sharma

Ed arrestedbuilderfilm financeryusuf lakdawalaland grab caseBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...