main page

निर्माता एकता कपूर को अकैडमी पुरस्कार 2021 में नए आमंत्रितों में किया गया शामिल!

Updated 02 July, 2021 08:03:11 PM

निर्माता अब अन्य विशेषाधिकारों के बीच ऑस्कर नामांकन के लिए मतदान कर सकेंगी

मुंबई।  निर्माता एकता कपूर को ऑस्कर में, मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज की प्रतिष्ठित अकैडमी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। निर्माता अब अन्य विशेषाधिकारों के बीच ऑस्कर नामांकन के लिए मतदान कर सकेंगी। एक ऐसा कारनामा जो न केवल उल्लेखनीय है बल्कि ग्लोबल मैप पर जगह दिला कर उन्होंने भारत को गौरवान्वित महसूस करवा दिया है। 

 

एकता कपूर को उड़ता पंजाब, लुटेरा, लव सेक्स और धोखा, ड्रीमगर्ल और द डर्टी पिक्चर जैसी अपरंपरागत, अभूतपूर्व फिल्मों के लिए उनके योगदान के लिए जाना जाता है। सिनेमा में उनका योगदान अभूतपूर्व और अब तक का सबसे अनूठा है।  दर्शकों ने उनके द्वारा बड़े स्तर पर तैयार किये गए कंटेंट के साथ प्रतिध्वनित किया है और इतने सालों से उन्होंने स्ट्रीक को बरकरार रखा है। 

 

एकता कपूर की घरेलू कंटेंट कंपनी ऑल्ट बालाजी पिछले साल से लगातार नए कंटेंट पेश कर रही है, जिसके साथ इस कठिन वक़्त में दर्शकों को मनोरंजन का डोज़ मिल रहा है। एकता कपूर की दृष्टि निश्चित रूप से अपनी विशेषज्ञता के साथ कंटेंट निर्माण को जानती है जब यह विभिन्न प्रारूपों की बात आती है और प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करती है। उन्हें भारत में सबसे बड़ी कंटेंट निर्माता के रूप में जाना जाता है, क्योंकि उन्हें कंटेंट के तीनों फॉरमेट- फिल्मों, ओटीटी और टीवी शो में व्यापक अनुभव है। 

 

एकता कपूर आमंत्रितों के प्रतिष्ठित नामों में से एक हैं, जहां वह टॉम हैंक्स, मेरिल स्ट्रीप, गैल गैडोट, मार्गोट रोब, स्टीवन स्पीलबर्ग, अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा के साथ प्रतिष्ठित सूची में शामिल हो गई हैं, जिन्हें कई वर्षों से आमंत्रित किया जा रहा है।


Ekta Kapoor attends Academy Awards
loading...