main page

कोविड-19 में सावधानी बरतते हुए एक्सेल एंटरटेनमेंट ने पूरी की दो फिल्मों की शूटिंग

25 July, 2020 02:17:51 PM

लॉकडाउन में छूट के बीच, रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपने अगले दो प्रोजेक्ट्स ''हैलो चार्ली'' और ''डोंगरी टू दुबई’ की शूटिंग को फिर से शुरू कर दिया...

नई दिल्ली। लॉकडाउन में छूट के बीच, रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट ने अपने अगले दो प्रोजेक्ट्स 'हैलो चार्ली' और 'डोंगरी टू दुबई’ की शूटिंग को फिर से शुरू कर दिया। प्रोडक्शन हाउस ने हैलो चार्ली के लिए एक गाने की शूटिंग भी पूरी कर ली है, जो डोंगरी से दुबई के साथ शूटिंग शुरू करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म है। निर्माताओं ने सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए फिल्मों को शूट किया और अतिरिक्त सावधानी बरतने के साथ-साथ कलाकारों और चालक दल की सुरक्षा भी सुनिश्चित की गई है।

150 लोगों की यूनिट के साथ हुई शूटिंग
 निर्माताओं ने लगभग 150 सदस्यों की एक यूनिट के साथ शूटिंग की है, क्योंकि उन्होंने फिल्मांकन के दौरान कोविड-19 के खिलाफ जोखिम सुरक्षा के दिशानिर्देशों के अनुसार कार्यक्रम को निष्पादित किया है। सभी दिनों को 'हैलो चार्ली' और 'डोंगरी टू दुबई’ दोनों के बीच विभाजित किया गया था और ऐसे ही शूटिंग सफलतापूर्वक पूरी कर ली गयी है।एक्सेल मूवीज ने अपने सोशल मीडिया पर साझा करते हुए इसकी जानाकी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा अपने क्रू मेंबर की तीरीफ की। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी इस पोस्ट में  #MasksDistanceAction  हैशटैग का भी यूज किया।

 

चार चरण में बांटी गई सुरक्षा
 शूट के लिए सुरक्षा को चार-चरण की प्रक्रिया में बांटा गया था। अधिकारियों से यात्रा की अनुमति से ले कर सेट पर आने के बाद पालन करने के लिए अनिवार्य कदम, सेट पर उपलब्ध सुरक्षा उपाय, सेट शिष्टाचार और अन्य जानकारी के लिए कोविड दिशानिर्देश क्रू हैंडबुक मुहैया करवाई गई थी।

नौ-चरण की अनिवार्य सावधानियों में तापमान जांच शामिल थी, एक सैनिटाइजेशन टनल से गुजरना, हाथों की सफाई, ऑक्सीजन स्तर की जांच, सुरक्षा किट का प्रावधान (मुखौटा, हाथ के दस्ताने, फेस शील्ड , पीपीई किट), स्व घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर, अंदर-बाहर करने के लिए रिस्टबैंड का प्रावधान और कलाकारों व क्रू के सभी सदस्यों के लिए सुरक्षा गियर पहनना शामिल था।

 

 फरहान अख्तर ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा काम पर वापस जाना एक राहत और खुशी है लेकिन हम जिस समय में हैं उस वक्त सुरक्षित रहना सबसे जरूरी है।

बरती गईं ये सावधानियां
इसके अलावा, सुरक्षा गियर की उपलब्धता (मास्क, फेस शील्ड, हैंड ग्लव्स, पीपई सूट, हेड कैप और शू कवर), हर्बल कीटाणुनाशक स्प्रे टनल, उपकरणों और समान के लिए कीटाणुनाशक धुएं की मशीन, एफ एंड बी के लिए यूवी ट्रंक, बायो-डिस्पोजेबल डिब्बे - केवल कोविड गियर अपव्यय के लिए, सैनिटाइजर स्प्रिंकलर, सेट के आस-पास सैनिटाइजेशन लेग प्रेस स्टैंड, पैकेज्ड फूड और पानी के लिए सेल्फ सर्विस, पहले एडी और इपी द्वारा दूरी बनाए रखने के लिए नियमित वर्बल रिमाइंडर्स, मास्क बदलने, एग्जिट सेट और पैक मेकअप और डिस्पोजेबल ऐप्लिकेटर के साथ हाथों को साफ करना- सेट पर इस तरह की सावधानियां बरती गयी थी।

 


Dongri To DubaiHello CharlieCOVID-19Excel EntertainmentBollywoodBollywoodnews
loading...