main page

आर्थर रोड जेल में बंद बॉलीवुड के ‘फाइनेंसर भाई’ का निधन,  ED ने मई में किया था यूसुफ लकड़वाला को गिरफ्तार

Updated 10 September, 2021 08:01:23 AM

फिल्म फाइनेंसर और बिल्डर यूसुफ लकड़ावाला अब इस दुनिया में नहीं रहे। यूसुफ लकड़ावाला का (9 सितंबर) गुरुवार को सेंट्रल मुंबई की आर्थर रोड जेल में निधन हुआ। उन्होंने 76 की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके शव को जेजे अस्पताल लाया गया है। फिलहाल एडीआर (एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट) दर्ज की गई है। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

मुंबई: फिल्म फाइनेंसर और बिल्डर यूसुफ लकड़ावाला अब इस दुनिया में नहीं रहे। यूसुफ लकड़ावाला का (9 सितंबर) गुरुवार को सेंट्रल मुंबई की आर्थर रोड जेल में निधन हुआ। उन्होंने 76 की उम्र में अंतिम सांस ली। उनके शव को जेजे अस्पताल लाया गया है। फिलहाल एडीआर (एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट) दर्ज की गई है। मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

Bollywood Tadka

मुंबई के जेजे हॉस्पिटल ने बयान जारी कर बताया कि लकड़ावाला को जब अस्पताल लाया गया, उस वक्त उसकी मौत हो चुकी थी। दोपहर 12 बजे उसे मृत घोषित कर दिया गया था। अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही की असल वजह के बारे में पता चल सकेगा। सूत्रों के मुताबिक यूसुफ लकड़वाला कैंसर से पीड़ित था। 

Bollywood Tadka

2021 मई में लैंड ग्रैंबिंग के मामलों में यूसुफ लकड़वाला गिरफ्तार हुए थे। उन पर पुणे जिले के पर्यटन केन्द्र खंडाला में 50 करोड़ रुपए की जमीन खरीदने के लिए जाली दस्तावेज बनाने का आरोप था। वह न्यायिक हिरासत में जेल में निरुद्ध थे। ईडी ने पिछले महीने चिकित्सा आधार पर यूसुफ लकड़ावाला की जमानत याचिका का विरोध किया था।

Bollywood Tadka

इससे पहले मावल तालुका के तत्कालीन सब-रजिस्ट्रार जितेंद्र बड़गुजर ने उस वक्त लकड़ावाला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद लकड़ावाला के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था।

Bollywood Tadka

12 अप्रैल 2019 को लकड़वाला को उस वक्त अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया था, जब वह देश छोड़कर भागने की फिराक में था। इस साल फरवरी में ही उसे जमानत मिली थी।  

Content Writer: Smita Sharma

Film FinancierYusuf LakdawalaDiesBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...