main page

हिन्दी इंडस्ट्री को 'हॉरर फिल्में' देने वाले तुलसी रामसे का हुआ निधन

Updated 14 December, 2018 05:55:09 PM

हिंदी सिनेमा में हॉरर फ़िल्मों के एक नये जॉनर की शुरुआत करने वाले निर्माता तुलसी रामसे का आज सुबह निधन हो गया है। वो 75 साल के थे। रामसे ने 70 और 80 के दशक में रामसे ब्रदर्स के नाम से एक के बाद एक हॉरर फ़िल्मों का निर्माण किया था।

मुंबई: हिंदी सिनेमा में हॉरर फिल्मों के निर्माता तुलसी रामसे का आज सुबह निधन हो गया। तुलसी रामसे 75 साल के थे। रामसे ने 70 और 80 के दशक में अपनी पहली हॉरर फिल्म रामसे ब्रदर्स का निर्माण किया था। सत्तर का दशक वो दौर था जब हिंदी इंडस्ट्री लोगों के दिलों में अपनी पहचान बना रहा था।  

Bollywood Tadka,तुलसी रामसे इमेज,हॉरर फिल्म इमेज

 

यह वही दौर था जब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सिनेमा की दुनिया को एक नए रूप से जोड़ने की कोशिश कर रहे थे। लोग एक्शन वाली फिल्मों पर सीटी बजाकर उसको हिट कर रहे थे।

Bollywood Tadka,तुलसी रामसे इमेज,हॉरर फिल्म इमेज

वहीं रामसे ब्रदर्स हॉरर फिल्म बनाकर सिनेमा को एक नया मोड़ देने के लिए तैयार थे। तुलसी रामसे छह भाई हैं।जिनको इंडस्ट्री में रामसे ब्रदर्स के नाम से जाना जाता है। 

Bollywood Tadka,तुलसी रामसे इमेज,हॉरर फिल्म इमेज

रामसे ब्रदर्स की बायोग्राफी 'Don't Disturb The Dead- The Story Of the Ramsay Brothers' के अनुसार, उनका परिवार 1947 में पार्टिशन के बाद मुंबई आ गया था। उनका इलेक्ट्रॉनिक्स का कारोबार था।
 

: Konika

filmmakertulsi ramsay hindi newsdies 77Bollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...