main page

'मेजर साब' में अमिताभ की पत्नी बनी एक्ट्रेस असल ज़िंदगी में हैं कर्नल की वाइफ, रह चुकी हैं मिस इंडिया

18 January, 2020 02:15:10 PM

नफीसा अली सोढ़ी अपने समय की खूबसूरत और सक्सेसफुल एक्ट्रेस रही हैं। उनको फिल्म ''मेजर साब'' में अमिताभ बच्चन की वाइफ की भूमिका के लिए जाना जाता है, लेकिन आज वह उससे कहीं ज्यादा है। एक्ट्रेस हम सब के लिए एक इंस्पिरेशन हैं

बॉलीवुड तड़का डेस्क। नफीसा अली सोढ़ी अपने समय की खूबसूरत और सक्सेसफुल एक्ट्रेस रही हैं। उनको फिल्म 'मेजर साब' में अमिताभ बच्चन की वाइफ की भूमिका के लिए जाना जाता है, लेकिन आज वह उससे कहीं ज्यादा है। एक्ट्रेस हम सब के लिए एक इंस्पिरेशन हैं। उनके फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 1978 में श्याम बेनेगल की फिल्म 'जुनून' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। वह कई फिल्मों का हिस्सा रही, लेकिन आज की पीढ़ी उन्हें 'लाइफ इन ए मेट्रो' में उनकी भूमिका के लिए जानती हैं। प्यारी, खुशमिजाज महिला जो प्यार और अपनी खूबियों को स्वीकार करती है।

आज उनके जन्मदिन पर हम एक्ट्रेस के कुछ इंट्रेस्टिंग फैक्ट के बारे में बात करेंगे, जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। 

स्विमिंग चैम्पियन-

Bollywood Tadka, Nafisa Ali Images, Nafisa Ali Pictures, Nafisa Ali Photos
नफीसा अली 1972-1974 से तैराकी चैंपियन थीं। फेमिना को दिए एक इंटरव्यू में, उन्होंने कहा, "जब मैं बहुत छोटी थी, तब मैंने तैराकी सीखी थी। मुझे उन दिनों 'सिज़लिंग वॉटर बेबी' कहा जाता था क्योंकि मैं सभी तैराकी चैंपियनशिप जीतती थी।"

Ex मिस इंडिया-

Bollywood Tadka, Nafisa Ali Images, Nafisa Ali Pictures, Nafisa Ali Photos
नफीसा अली ने 1976 में 'मिस इंडिया' का ताज जीता और मिस इंटरनेशनल कॉजेंट में रनर अप रहीं। उसी इंटरव्यू में, उन्होंने इसके बारे में बताते हुए कहा, “यह बहुत मजेदार था। मैं सेकंड रनर-अप थी।”

ऋषि कपूर-

Bollywood Tadka, Nafisa Ali Images, Nafisa Ali Pictures, Nafisa Ali Photos
नफीसा अली ने ऋषि कपूर के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया, लेकिन उनके पिता ने एक बार नहीं बल्कि दो बार बिगड़ी भूमिका निभाई। ऋषि कपूर ने एक पेपर में उनकी फोटो देखी थी और अपने पिता लीजेंडरी राज कपूर को दिखाई थी। वे फिल्म 'हिना' में उन्हें कास्ट करने के लिए बहुत एक्साईटेड थे, लेकिन अली सोढ़ी के पिता अपनी बेटी के फिल्मों में शामिल होने के खिलाफ थे। बाद में एक्ट्रेस ने जूनून के साथ डेब्यू किया। लगभग उसी समय नासिर हुसैन ने उनके साथ दो फिल्मों के लिए एक कॉन्ट्रैक्ट किया था, जिसमें से एक ऋषि कपूर के साथ थी। "

कैंसर फाइटर-

Bollywood Tadka, Nafisa Ali Images, Nafisa Ali Pictures, Nafisa Ali Photos
नवंबर 2018 में, नफीसा अली सोढ़ी ने खुलासा किया कि उन्हें स्टेज थ्री कैंसर है। उनके इस बीमारी से लड़ने की जर्नी काफी प्रेरणादायक रही है। पिछले साल, उन्होंने इंस्टाग्राम पर खुलासा किया कि वह कैंसर से बाहर निकल आई हैं और उन्हें काम करने के लिए कहा गया है।

प्यार का जूनून-

Bollywood Tadka, Nafisa Ali Images, Nafisa Ali Pictures, Nafisa Ali Photos
फिल्म 'जूनून' के सेट पर वह अपने पति अर्जुन अवार्डी कर्नल आरएस सोढ़ी से मिली और उस पहली फिल्म के ठीक बाद शादी कर ली। हालाँकि दोनों परिवार इसके खिलाफ थे, फिर भी वे मजबूती से साथ खड़े रहे। 


Nafisa Ali SodhiBirthday SpecialAmitabh BachchanColonel RS Sodhi WifeLife in a MetroMajor SaabNafisa AliNafisa Ali birthdayNafisa Ali filmsNafisa Ali miss indiaBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Celebrity NewsEntertainment News
loading...