main page

पांच ऐसी 'बोल्ड' फिल्में जो भारत में नही हो सकी रिलीज

20 April, 2019 07:52:00 PM

भारत में वैसे तो बहुत सी फिल्में बनीं होगी, जिन्होंने कठिनाइयों का सामना करते हुए बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी। लेकिन कुछ फिल्में सेंसर बोर्ड में उलझ कर रह जाती है, और वह रिलीज नही हो पाती। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारें में बताएंगे जो अपनी किसी वजह के कारण भारत में रिलीज न हो सकी।

मुंबईः भारत में वैसे तो बहुत सी फिल्में बनीं होगी, जिन्होंने कठिनाइयों का सामना करते हुए बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी। लेकिन कुछ फिल्में सेंसर बोर्ड में उलझ कर रह जाती है और वह रिलीज नही हो पाती। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारें में बताएंगे जो अपनी किसी वजह के कारण भारत में रिलीज न हो सकी।
Bollywood Tadka
Kama Sutra - A Tale Of Love (1996)
ये फिल्म शुरूआती दौर में ही रिलीज से पहले काफी चर्चा में रही थी। इस फिल्म को लेकर काफी विरोध भी हुआ था। इस फिल्‍म पर भी सेंसर बोर्ड ने बैन लगा दिया था। 16वीं शताब्दी पर आधारित इस फिल्‍म में काफी उत्‍तेजक सीन थे जिसके कारण इस फिल्‍म को भारत में नहीं रिलीज करने दिया गया था हालांकि विशेषज्ञों ने बताया था कि इस फिल्‍म को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर काफी सहारना मिली थी।
Bollywood Tadka
Urf Professor (2000)
एक और फिल्‍म जिसपर सेंसर बोर्ड की गाज गिरी थी वो है पंकज आडवाणी की ऊर्फ प्रोफेसर जिसमें मनोज पावहा, अंतरा माली और शर्मन जोशी ने काम किया था। इस फिल्‍म को वल्गर सीन और खराब लैंग्वेज के कारण सेंसर बोर्ड ने भारत में बैन कर दिया था।
Bollywood Tadka
The Pink Mirror (2003)
श्रीधर रंगायन द्वारा बनाई गई फिल्म ‘द पिंक मिरर’ सेंसर बोर्ड को इसलिए पसंद नहीं आई क्योंकि इसमें समलैंगिक लोगों के हितों की बात बताई गई है। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर इस फिल्म को काफी सराहया गया था लेकिन भारत में सेंसर बोर्ड ने इसके रिलीज बैन लगा दिया था।
Bollywood Tadka

Sins (2005)
यह फिल्म केरल के एक पादरी पर बेस्ड थी, जिनको एक औरत से प्यार हो जाता है। दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बन जाते हैं। कैसे ये पादरी, समाज और धर्म की मर्यादाओं के बावजूद अपने प्यार को कायम रखता है, यही इस फिल्म की कहानी है। कैथोलिक लोगों को यह फिल्म बिलकुल भी पसंद नहीं आई थी क्योंकि उनका कहना था कि इसमें कैथोलिक धर्म को गलत ढंग से दिखाया गया है। सेंसर बोर्ड को भी इस फिल्म के एक न्यूड सीन से परेशानी थी जिसके चलते उन्‍होंने इस फिल्‍म पर बैन लगा दिया।
Bollywood Tadka
India's Daughter (2015)
सबसे पहले बता दें कि ये एक टेलीविजन डाक्‍यूमेंट्री फिल्‍म थी जो 2012 में हुए दिल्‍ली गैंग रेप पर बेस्‍ड थी। इस फिल्‍म पर सेंसर बोर्ड ने ये कहकर बैन लगा दिया कि ये लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाएगी। इस फिल्‍म को बाद में ऑनलाइन रिलीज किया गया था लेकिन सरकार ने इस फिल्‍म को वहां से भी हटाने का र्निदेश दे दिया। बात दें इसके इलावा भी भारत में बहुत सी फिल्में हैं जो अपनी किसी वजह से भारत में रिलीज न हो सकी। आज हमने आपको बताया उन पांच फिल्मों के बारें में जिन्हें काफी विरोध का सामना करना पड़ा।


five movieban movieban filmbollywoodbollywood hindibollywood latest updatesbollywood tadkabollywood top newsbollywood masalabollywood news in hindi
loading...