main page

खुदा हाफिज: अग्निपरीक्षा के 'आजा वे' के लिए गीतकार बने फारूक कबीर!

Updated 30 June, 2022 01:13:05 PM

फारूक कबीर की विद्युत जामवाल स्टारर खुदा हाफिज चैप्टर 2 - अग्नि परीक्षा की प्रत्याशा तब से कई पायदान ऊपर चली गई है जब से उनके गाने रू ब रु और हक हुसैन ने इंटरनेट पर धूम मचाई है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। फारूक कबीर की विद्युत जामवाल स्टारर खुदा हाफिज चैप्टर 2 - अग्नि परीक्षा की प्रत्याशा तब से कई पायदान ऊपर चली गई है जब से उनके गाने रू बा रु और हक हुसैन ने इंटरनेट पर धूम मचाई है। जहां फिल्म के पहले गीत, छैयां में, ने फिल्म को भावपूर्ण राग दिया, रु बा रु एक प्रेम गीत है और हक हुसैन एक पॉवफूल नंबर है जिसे भारत का पहला एक्शन गीत माना गया है। फिल्म के पहले तीन गानों के साथ, प्रशंसकों ने सांस रोककर फिल्म के अगले ट्रैक का इंतजार किया है। और अब, फिल्म का चौथा गाना, आजा वे, एक और लव ट्रैक है।

विशाल मिश्रा द्वारा रचित, गीत को निर्देशक फारुक कबीर, विशाल मिश्रा और कौशल द्वारा लिखा गया है। बहुत कम लोग जानते हैं कि फारुक कबीर ने खुदा हाफिज चैप्टर 2 - अग्नि परीक्षा के लिए गीतकार और एक्शन कोरियोग्राफर के रूप में काम किया है। बॉलीवुड के शीर्ष निर्देशकों में से एक, फारुक कबीर को एक व्यावहारिक फिल्म निर्माता के रूप में जाना जाता है। और उनके लिए संगीत एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। वह अपनी फिल्म बनाने की प्रक्रिया में इतने शामिल हैं कि उन्होंने अक्सर संगीत को अपनी फिल्मों की 'आत्मा' के रूप में संदर्भित किया है। और यह दिखाता भी है!

अपने गीत आजा वे के बारे में बोलते हुए, निर्देशक-लेखक फारुक कबीर ने कहा, “खुदा हाफिज भले ही एक्शन से प्रेरित हो लेकिन इसके मूल में, यह प्यार की कहानी है। मैंने केवल यही उचित समझा कि हमने समीर और नरगिस की कहानी का जश्न मनाने के लिए एक और गाना होना चाहिये। और इसी विचार से आजा वे का जन्म हुआ! मुझे उम्मीद है कि आपको यह प्रेम गीत पसंद आएगा।"

पैनोरमा स्टूडियो और एक्शन हीरोज द्वारा निर्मित, विद्युत जामवाल और शिवालिका ओबेरॉय अभिनीत फारुक कबीर निर्देशित यह फ़िल्म 8 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी।

Content Writer: Jyotsna Rawat

Khuda HafizFarooq KabirAaja VeAgniparikshaखुदा हाफिजअग्निपरीक्षाआजा वेफारूक कबीर

loading...