main page

हेमा मालिनी की 'शिमला मिर्ची' से दिलीप कुमार की 'कलिंग' तक, जानिए ऐसी फ़िल्में जो रिलीज नहीं हो पाईं

Updated 20 August, 2019 12:10:55 PM

ऐसी फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है। जिनमें बड़े बैनरों यहां तक ​​कि बड़े नामों की फिल्में भी हैं। फिल्म एनालिस्ट अतुल मोहन कहते हैं, "हर साल 50 से अधिक फ़िल्में रिलीज़ नहीं हो पाती हैं,"

बॉलीवुड तड़का टीम। मशहूर डायरेक्टर रमेश सिप्पी, जिन्होंने आखिरी बार 1997 में शाहरुख खान के साथ 'ज़माना दीवाना' का निर्देशन किया था, जिन्होंने शोले फिल्म को डायरेक्ट किया था।  फिल्मों से इतनी लम्बी दूरी के बाद रमेश सिप्पी ने 2014 में फिल्म 'शिमला मिर्ची' के साथ निर्देशन में वापसी करने का फैसला किया, तो काफी उत्साह था। लेकिन पांच साल बीत चुके हैं, और हेमा मालिनी के साथ राजकुमार राव के रिलेशन की कहानी अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। फिल्म से जुड़े सूत्रों का कहना है कि फिल्म को टेकर्स नहीं मिले इस वजह से फिल्म अटक गई। 

Bollywood Tadka

लेकिन ऐसी फिल्मों की लिस्ट काफी लंबी है। जिनमें बड़े बैनरों यहां तक ​​कि बड़े नामों की फिल्में भी हैं। फिल्म एनालिस्ट अतुल मोहन कहते हैं, "हर साल 50 से अधिक फ़िल्में रिलीज़ नहीं हो पाती हैं," 
पूजा भट्ट की 'कैबरेट' को शुरुआत में अटक जाने के बाद इस साल एक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया।

Bollywood Tadka
कुणाल कोहली की फिल्म 'फ़िर से', एक ऐसी फ़िल्म है जो कभी सिनेमाहॉल के दर्शन नहीं कर पाई। अनीस बज्मी की इट्स माई लाइफ, जो 2006 की तेलुगु हिट बोम्मारिलु की रीमेक है, उसके साथ भी यही हुआ,
अनीस ने बताया 'यह फिल्म इतनी अच्छी बनी थी कि ओर्जिनल फिल्म मेकर्स ने भी फिल्म को पसंद किया'

Bollywood Tadka

दिलचस्प बात यह है कि दिलीप कुमार द्वारा निर्देशित एकमात्र फिल्म कलिंग भी उनके और फिल्म प्रोड्यूसर अब स्वर्गीय सुधाकर बोकाडे के बीच विवाद की वजह से अटक गई है। 90 के दशक में बनी यह फिल्म कभी सामने नहीं आई।

Bollywood Tadka

दिलीप कुमार की पत्नी और अपने ज़माने की फेमस एक्ट्रेस सायरा बानो कहती हैं “वह कलिंग के दर्शकों तक नहीं पहुंच पाने से दुखी थे। सभी कलाकारों और प्रतिभाशाली लोगों के पूरे ग्रुप ने महीनों तक कड़ी मेहनत की। लेकिन ये उनकी गलती नहीं थी। दिलीप साहब ने अपने पैसे से भी फिल्म को प्रोड्यूस करने की पूरी कोशिश की लेकिन उनके पास उतने पैसे नहीं थे। कभी-कभी जो नहीं होना चाहिए वह नहीं हो सकता है, चाहे आप कितना भी चाहें और कोशिश करें, ”

Bollywood Tadka

: Smita Sharma

Dilip KumarHema MaliniRajkumar RaoUnreleased Bollywood FilmnBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment news

loading...