main page

पत्नी की जासूसी से लेकर 'पहली गर्लफ्रेंड' तक, इन  कारणों से विवादों में रहे हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी

19 May, 2020 07:12:30 AM

एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक दिन में तीन बार फिर सुर्खियों में आए हैं। पहले तो खबर आई कि वह पूरी फैमिली के साथ उत्तर प्रदेश में अपने पैतृक गांव में ईद मनाने के लिए पहुंचे हैं। इसके बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई इस खबर का खंडन करते हुए बताते हैं कि वह ईद मनाने नहीं बल्कि बीमार बूढ़ी मां को घर छोड़ने आए हैं। फिर खबर आती है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी को उनकी वाइफ आलिया ने तलाक और मेंटेनेंस अमाउंट मांगते हुए लीगल नोटिस भेजा है। ये नोटिस आलिया ने What

मुंबई: एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी एक दिन में तीन बार फिर सुर्खियों में आए हैं। पहले तो खबर आई कि वह पूरी फैमिली के साथ उत्तर प्रदेश में अपने पैतृक गांव में ईद मनाने के लिए पहुंचे हैं। इसके बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई इस खबर का खंडन करते हुए बताते हैं कि वह ईद मनाने नहीं बल्कि बीमार बूढ़ी मां को घर छोड़ने आए हैं। फिर खबर आती है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी को उनकी वाइफ आलिया ने तलाक और मेंटेनेंस अमाउंट मांगते हुए लीगल नोटिस भेजा है। ये नोटिस आलिया ने Whatsapp और ईमेल के जरिए भेजा है।

Bollywood Tadka

रिपोर्ट के मुताबिक आलिया के वकील अभय सहाय ने कहा है कि इस स‍मय पोस्‍ट ऑफिस बंद हैं और स्‍पीड पोस्‍ट से नोटिस नहीं भेजा जा सकता, जिसके चलते उन्हें ये कदम उठाया।  जानकारी के लिए बता दें कि कपल लंबे समय से एक-दूसरे से अलग रह रहा है। नवाज के बच्‍चे भी उनकी पत्‍नी के पास ही रह रहे हैं।नवाजुद्दीन और आलिया की शादी को 10 साल हो चुके हैं। उनके दो बच्चे भी हैं। 2017 में नवाज और आलिया के बिगड़ते रिश्ते को लेकर खबरें आई थीं। हालांकि, उस समय दोनों ने इन खबरों का खंडन किया था। 

Bollywood Tadka

यह पहला मामला नहीं है कि जब किसी विवाद के कारण नवाजुद्दीन सिद्दीकी चर्चा में आए हों। इससे पहले कई बार उनका नाम विवादों से जुड़ा है। आइए जानते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़े अब तक के सबसे बड़े विवाद...

Bollywood Tadka

पत्नी की जासूसी का आरोप

नवाजुद्दीन पर अपनी पत्नी की जासूसी का आरोप लगा है। कॉल डेटा रिकॉर्ड मामले में हुए खुलासे में उनका नाम भी सामने आया है। खबरों के अनुसार, नवाजुद्दीन को अपनी पत्नी पर भरोसा नहीं था और उन्होंने उनके पीछे महिला जासूस लगा रखी थी। इतना ही नहीं वह अपने वकील के जरिए पत्नी के मोबाइल की पूरी जानकारी जुटाया करते थे।

Bollywood Tadka

विवादों से जुड़ी रही ​नवाजुद्दीन सिद्दीकी की किताब 'एन ऑर्डिनरी लाइफ'


नवाजुद्दीन ने अपनी विवादित किताब 'एन ऑर्डिनरी लाइफ' में शिएटर और टीवी की ऐक्ट्रेस सुनीता राजवर से अपनी कथित रिलेशनशिप के बारे में विवादित बातें लिखी थीं। सुनीता राजवर ने नवाजुद्दीन को लीगल नोटिस भेजा था। अपने इस नोटिस में सुनीता ने नवाजुद्दीन से 24 घंटे के भीतर माफी की मांग के साथ ही 2 करोड़ रुपए हर्जाना भी मांगा था।

Bollywood Tadka


पूर्व मिस इंडिया अर्थ निहारिका सिंह ने कही थी यह बात

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 'एन ऑर्डिनरी लाइफ' में पूर्व मिस इंडिया अर्थ निहारिका सिंह से भी अपनी रिलेशनशिप के बारे में चर्चा की थी। निहारिका सिंह का कहना था कि नवाजुद्दीन ने निजी बातों को बिना उनकी सहमति से बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है। निहारिका ने यह भी कहा था कि नवाजुद्दीन अपनी किताब बेचने के लिए एक महिला को बदनाम कर रहे हैं।

Bollywood Tadka

ऋषि कपूर से मांगनी पड़ी थी माफी

साल 2014 में दिए गए एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने कहा था कि तीस चालीस साल पहले फिल्मों में रोमांस को सिर्फ पेड़ों के आस पास घूमकर दिखाया जाता था। इस बयान पर ऋषि भड़के उठे थे। हालांकि, बाद में नवाजुद्दीन ने मांफी मांग ली थी। उन्होंने कहा था कि मैंने जो कुछ कहा वह रोमांटिक दृश्यों की समझ को लेकर मेरा अपना नजरिया था। मुझे नहीं पता कि ऋषि जी ने इसे पर्सनल में कैसे ले लिया।

Bollywood Tadka

वेट्रेस के साथ वन नाइट स्टैंड

 

किताब 'एन ऑर्डिनरी लाइफ' में जिक्र करते हुए नवाजुद्दीन ने बताया था जब लोग उन्हें पहचानने लगे थे। इसी दौरान न्यूयॉर्क में एक वेट्रेस ने उन्हें पहचान लिया और इस तरफ उनकी और वेट्रेस के बीच में बातचीत शुरू हुई थी। इसके बाद उन्होंने उसके साथ वन नाइट स्टैंड किया था। इसके अलावा सुजैन नाम की लड़की को धोखा देने के लेकर नवाजुद्दीन काफी चर्चा में रहे हैं।

Bollywood Tadka

2016 के दशहरे की रामलीला में विवाद


नवाजुद्दीन सिद्दीकी 2016 के दशहरे के दौरान चर्चा में आए थे। जब नवाजुद्दीन रामलीला में मारीच का रोल करने वाले थे लेकिन शिवसेना ने गांव में रामलीला नहीं करने दी। उन्होंने इसके लिए काफी रिहर्सल की थी। शिवसेना ने उनके मुसलमान होने के चलते वहां पहुंचकर विरोध किया। इसके बाद नवाजुद्दीन ने रामलीला से अपना नाम वापस ले लिया।

Bollywood Tadka

पार्किंग को लेकर महिला को मारा थप्पड़

नवाजुद्दीन का कार पार्किंग को लेकर अपनी पड़ोसी महिला से विवाद हो गया था। पुलिस के अनुसार, टू व्हीलर के लिए आवंटित पार्किंग में नवाजुद्दीन अपनी कार पार्क किया करते थे। इस पर पड़ोसी महिला के साथ उनका विवाद हो गया था। यह भी कहा जाता है कि उन्होंने महिला को थप्पड़ मार दिया था।

Bollywood Tadka

छोटे भाई की पत्नी ने दहेज के लिए मारने-पीटने का लगाया था आरोप

नवाजुद्दीन के छोटे भाई मिनाजुद्दीन की पत्नी आफरीन ने उन पर दहेज की खातिर मारने-पीटने का आरोप लगाया था, विवाद बढ़ने के बाद एक्टर ने अपनी सफाई में कहा था कि उन्होंने कभी दहेज के लिए कहा ही नहीं।

Bollywood Tadka

इरफान खान को लेकर बयान

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और इरफान खान ने फिल्म लंचबॉक्स में साथ काम किया है। एक बार नवाजुद्दीन से बॉलिवुड के चार खान के बारे में पूछा गया था। इस पर उनका कहना था- 'मुझे लगता है कि हम जिस चौथे खान के बारे में बात करेंगे तो वह सैफ अली खान होंगे?' उन्होंने कहा था कि मेरा इरफान के साथ कोई समीकरण या रिश्ता नहीं है। मेरे एक्टिंग का अलग तरीका है, उसका अपना अलग तरीका है। हमारे एक्टिंग की टेकनिक्स अलग हैं।

Bollywood Tadka


चित्रांगदा सिंह ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के कारण छोड़ दी थी फिल्म

एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के कारण फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' छोड़ दी थी। उन्होंने इस फिल्म की काफी शूटिंग करने के बाद उन्होंने इसे बीच में ही छोड़ दिया। इसके लेकर कहा गया था कि चित्रांगदा सिंह नवाजुद्दीन के साथ अंतरंग सीन नहीं करना चाहती थीं।

Bollywood Tadka

यूपी में हैं नवाज

नवाजुद्दीन इन दिनों यूपी में अपने पैतृक गांव बुढ़ाना में हैं। वे वहां 11 मई को पहुंचे हैं। मुंबई पुलिस द्वारा जारी किए गए पास के मुताबिक, नवाज की 71 साल की मां मेहरून नीसा सिद्दीकी बहुत बीमार हैं। लॉकडाउन के दौरान यात्रा करने पर मुजफ्फरनगर के जिला आधिकारी के आदेश अनुसार उनके और परिवारवालों के सैंपल लिए गए थे। हालांकि जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके बावजूद इन सभी को फिलहाल 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है। 
 


nawazuddin siddiquispyingwifealiyafirst girlfriendbig controversiesrishi kaporirrfan khanlegal noticeBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala  News
loading...