main page

Google ने न्यूयॉर्क, लंदन और लॉस एंजिल्स के बिलबोर्ड पर T-Series की सफलता की ऐसे दी बधाई

Updated 30 December, 2021 02:12:36 PM

भूषण कुमार की टी-सीरीज़, 200 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ पहला ऐसा यूट्यूब चैनल बना जिसने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वेयर बिलबोर्ड, लंदन के वेस्टफ़ील्ड मॉल और ओलंपिक ब्लड में, लॉस एंजिल्स के ग्रैमी वॉक ऑफ़ फ़ेम के विपरीत अपनी जगह बनाई है।

नई दिल्ली। भूषण कुमार की टी-सीरीज़, 200 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ पहला ऐसा यूट्यूब चैनल बना जिसने न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वेयर बिलबोर्ड, लंदन के वेस्टफ़ील्ड मॉल और ओलंपिक ब्लड में, लॉस एंजिल्स के ग्रैमी वॉक ऑफ़ फ़ेम के विपरीत अपनी जगह बनाई है। सारे रिकॉर्ड को तोड़ते हुए भारत केंसबसे बड़े म्यूजिक लेबल, मूवी स्टूडियो के साथ टी सीरीज विश्व का पहला ऐसा  यूट्यूब चैनल बना जिसके 200 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं।

बिलबोर्ड पर नाम दर्ज होते ही  उन्हें न्यू यॉर्क, लंदन, लॉस एंजेलिस जैसे जगहों से शुभकामनाओं की बौछार होने लगी। इस खबर ने पूरी दुनिया में तूफान ला दिया है, सचमुच और इसे न्यूयॉर्क, लंदन और लॉस एंजिल्स में प्रतिष्ठित होर्डिंग तक पहुंचा दिया है, जिसमें हर तरफ से बधाई संदेश आ रहे हैं। इस बिलबोर्ड को दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने लगाया था।

यह उपलब्धि टी-सीरीज़ को उनके उल्लेखनीय विकास के बाद हासिल हुई है, जिसमें न केवल बेहतरीन संगीत बल्कि इसके बैनर तले बन रही फ़िल्मों का विस्तृत किया है। T-Series 200 मिलियन सब्सक्राइबर्स को हासिल करने वाला विश्व स्तर पर पहला YouTube चैनल बन गया है। भाषाओं और शैलियों में 29 चैनलों के के साथ, टी-सीरीज़ नेटवर्क के  कुल सब्सक्राइबर  388 मिलियन से अधिक है और 742 बिलियन से अधिक बार देखा गया है।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by T-Series (@tseries.official)

इस शानदार सफलता के बारे में बात करते हुए टी-सीरीज़ के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, भूषण कुमार ने कहा, "इस सफलता के लिए पहचाना जाना और वह भी न्यूयॉर्क, लंदन और लॉस एंजिल्स में टाइम्स स्क्वायर जैसे आइकॉनिक प्लेटफार्मों और बिलबॉर्ड पर, नजर आना बहुत बड़ी बात है, यह टी-सीरीज परिवार के लिए सम्मान की बात है। जब आप महसूस करते हैं कि इतने दशकों की कड़ी मेहनत, ताकत और धैर्य, पूरी दुनिया के सामने आपके देश को गौरवान्वित करने का मौका देता है, सच कहूं तो बहुत ही बेहतरीन एहसास है। यह असल में सभी भारतीयों के लिए एक गौरवशाली कर देने वाला लम्हा है, यह देखते हुए की अपने देश का ही एक चैनल यूट्यूब पर कुल 200 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार करने वाला पहला चैनल बन गया है।  मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पास एक जुनून से भरी टीम है, जिसके बिना यह मुमकिन नहीं होता। मैं इस शानदार सफलता को अपनी डिजिटल और म्यूजिक टीमों को समर्पित करता हूं।"

 टी-सीरीज के प्रेसिडेंट नीरज कल्याण कहते हैं, “जब आप दुनिया के कुछ सबसे पॉपुलर  NYC, लंदन और LA में टाइम्स स्क्वेयर बिलबॉर्ड्स पर किसी भी माइलस्टोन को छूने की बधाई संदेश देखते हैं और वह भी एक ऐसे लेबल के लिए जो कि मेड इन इंडिया है, आप जानते हैं  यह टी-सीरीज के हर मेंबर के लिए ही नहीं, बल्कि हर भारतीय के लिए बहुत गर्व का पल है। मेरा ऐसा मानना है कि यह हमेशा से ही एक टीम की कोशिश होती है,जो  किसी भी गोल को पाने में मदद करती है। यह सफलता मुझे प्रोफेशनल तौर से उपलब्धि की तरह लगती है, लेकिन फिर हमेशा ऊंची उड़ान भरने और नई चुनौतियों का सामना करने की प्रोत्साहन देती है।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by tseriesfilms (@tseriesfilms)

अलग-अलग शैलियों के सॉन्ग्स के साथ दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए जाने जानें वाले, टी-सीरीज ने अरिजीत सिंह, गुरु रंधावा, जुबिन नौटियाल, तुलसी कुमार, मिथुन, तनिष्क बागची, अमाल मलिक, मीत ब्रोस, रोचक कोहली, सचेत टंडन और परम्परा टंडन जैसे पॉपुलर और टैलेंटेड आर्टिस्ट्स के साथ मिलकर काम किया है। उन्होंने साथ मिलकर हिट गानें जैसे आंख मारे, दिलबर, हाई रेटेड गबरू, लुट गए, वास्ते, चाम चाम, लाहौर, बॉम डिग्गी डिग्गी, निकले करंट और बद्री की दुल्हनिया टाइटल ट्रैक जैसे हिट नंबर दिए हैं जो बड़े पैमाने पर दर्शकों द्वारा पसंद किए जाने की वजह से टी-सीरीज यूट्यूब चैनल पर टॉप पर रहे हैं।

इसके अलावा, टी-सीरीज़ ने कबीर सिंह, लूडो, तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर, थप्पड़, पति पत्नी और वो, सोनू के टीटू की स्वीटी, रेड, एयरलिफ्ट, आशिकी 2 सहित अन्य मेगाहिट फिल्मों का निर्माण किया है।

Content Writer: Deepender Thakur

GoogleT SeriesbillboardsNew YorkLondonLos AngelesGoogleT SeriesbillboardsNew YorkLondonLos Angelesन्यूयॉर्कलंदनलॉस एंजिल्स

loading...