main page

पहली ही फिल्म से स्टार बन गई थी आमिर खान की ये एक्ट्रेस, अब जी रही हैं सन्यासी की जिंदगी

21 July, 2019 11:10:21 AM

बाॅलीवुड एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह आज अपना 39वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। ग्रेसी सिंह ने अपने करियर की शुरुआत बाॅलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म ''लगान'' से की थी। पहली ही फिल्म सुपरहिट होने के बावजूद ग्रेसी इंडस्ट्री से गायब हो गईं। फिल्मों में आने से पहले ग्रेसी टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं। 1997 में जीटीवी पर सीरियल ''अमानत'' में ग्रेसी ने डिंकी का किरदार निभाया था। कुछ और सीरियल करने के बाद उन्हें सीधे लगान ऑफर हुई थी।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह आज अपना 39वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। ग्रेसी सिंह ने अपने करियर की शुरुआत बाॅलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म 'लगान' से की थी। पहली ही फिल्म सुपरहिट होने के बावजूद ग्रेसी इंडस्ट्री से गायब हो गईं। फिल्मों में आने से पहले ग्रेसी टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं। 1997 में जीटीवी पर सीरियल 'अमानत' में ग्रेसी ने डिंकी का किरदार निभाया था। कुछ और सीरियल करने के बाद उन्हें सीधे लगान ऑफर हुई थी।

Bollywood Tadka,ग्रेसी सिंह इमेज,ग्रेसी सिंह फोटो,ग्रेसी सिंह पिक्चर,

डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को फिल्म 'लगान' के लिए क्लासिकल डांस करने वाली एक एक्ट्रेस चाहिए थी जो गांव की लड़की जैसी दिखे। ऑडीशन के लिए जब ग्रेसी पहुंचीं तो सैकड़ों लड़कियों के बीच उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया। इस फिल्म के बाद तो ऐसा लगा कि उनका करियर चल निकला हो। सी ने प्रकाश झा की फिल्म 'गंगाजल' में अजय देवगन के अपोजिट काम किया लेकिन फिल्म में उनका रोल बहुत छोटा था जिसका उन्हें नुकसान ही उठाना पड़ा।

 

Bollywood Tadka,ग्रेसी सिंह इमेज,ग्रेसी सिंह फोटो,ग्रेसी सिंह पिक्चर,

इसके बाद उन्होंने 2004 में 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में संजय दत्त के साथ दिखीं हालांकि इस रोल से उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ। फिल्में नहीं मिलने पर ग्रेसी ने बी ग्रेड की फिल्में करनी शुरू कर दी। 2008 में उन्होंने कमाल आर खान यानी केआरके की फिल्म 'द्रेशद्रोही' की।फिल्मों में गुंजाइश ना देखते हुए ग्रेसी सिंह ने दूरी बना ली और टीवी पर एंट्री की। उन्होंने 'संतोषी मां' शो में मुख्य किरदार निभाया। अपने इस किरदार से ग्रेसी को खासी पहचान मिली।

Bollywood Tadka,ग्रेसी सिंह इमेज,ग्रेसी सिंह फोटो,ग्रेसी सिंह पिक्चर,

ग्रेसी ब्रह्मकुमारी आत्ध्यात्मिक संगठन की सदस्य हैं और अधिकतर समय आध्यात्म की ट्रेनिंग लेने और देने में बिता रही हैं। बता दें कि ग्रेसी ब्रह्मकुमारी संस्था की सदस्य होने के नाते शादी नहीं कर रही हैं। उन्होंने कहा कि अब तक शादी नहीं कि और आगे भी कोई प्लान नहीं है।

Bollywood Tadka,ग्रेसी सिंह इमेज,ग्रेसी सिंह फोटो,ग्रेसी सिंह पिक्चर,

वह ब्रह्मकुमारी संस्था की एक्टिव सदस्य हैं और आध्यात्म की ट्रेनिंग से जुड़ चुकी हैं। लोग उन्हें दीदी कहते हैं और आशीर्वाद भी लेने आते हैं। इसके अलावा ग्रेसी स्टेज शो भी करती है और क्लासिकल डांस सिखाती हैं। वो इस्कॉन से जुड़े धार्मिक शोज में हिस्सा लेती हैं और लोग उनके डांस की तारीफ करते हैं। 

Bollywood Tadka,ग्रेसी सिंह इमेज,ग्रेसी सिंह फोटो,ग्रेसी सिंह पिक्चर,


gracy singhinteresting factslife and filmsbirthday speciallagaanaamir khanBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...