main page

'महाराणा' में गुरमीत चौधरी निभाएंगे महाराणा प्रताप का किरदार, सामने आया पहली झलक

Updated 15 February, 2023 04:40:32 PM

'महाराणा' में Gurmeet Choudhary निभाएंगे महाराणा प्रताप का किरदार, सामने आया पहला पोस्टर

नई दिल्ली। यह कहानी है इतिहास के पन्नोंम के एक ऐसे वीर योद्धा की, जो पीढ़ियों को उनके किले को बरकरार रखने के लिए प्रेरित करती है। डिज़्मनी+हॉटस्टाोर  ने आज अपनी स्पेपशल सीरीज ‘महाराणा’ का पोस्टपर जारी किया, जिसमें महाराणा प्रताप की कहानी दिखाई गई है। महाराणा प्रताप भगवान शिव के अनन्ये भक्ते थे और एकमात्र ऐसे योद्धा हैं, जिनकी लचीलता और सैन्यन शक्ति ने उन्हेंत समूचे भारत का एक लोक नायक बना दिया। त्रिमिटिक प्रोडक्श न प्राइवेट लिमिटेड  और शोरनर एवं पीरियड ड्रामा के महारथी ‘नितिन चंद्रकांत देसाई’  द्वारा निर्मित हॉटस्टारर स्पेनशल्सर ‘महाराणा’  को जल्दन ही डिज्नी+हॉटस्टालर  पर लॉन्चा किया जायेगा। 

 

 

पीरियड ड्रामा सीरीज ‘महाराणा’ में गुरमीत चौधरी  महाराणा प्रताप का किरदार निभाते नजर आयेंगे और प्रतिभाशाली अभिनेत्री ऋद्धिमा पंडित  महारानी अजबदे की भूमिका को पर्दे पर साकार करेंगी। इनके अलावा अश्विनी भावे, सुरेन्द्रम पाल, दानिश भट, पृथ्वीा हट्टे, महेश काले, सुबोध भावे, माधव देवचक्केॉ, समीर धर्माधिकारी  जैसे मशहूर कलाकार अन्यर प्रमुख किरदारों को निभायेंगे। 

 

गुरमीत चौधरी ने इस साझेदारी के बारे में बताते हुये कहा, ‘’एक ऐसे प्रोजेक्टट पर काम करना सम्मा न की बात है, जो भारत की जड़ों से जुड़ा हुआ है। महाराणा प्रताप को उनके साहस और बहादुरी के लिये जाना जाता है और मैं बहुत खुश हूं कि मुझे उनकी जिंदगी के बारे में और अधिक जानने का मौका मिला। महाराणा प्रताप जैसे एक दमदार किरदार को निभाना भी अपने आप में एक चुनौतीपूर्ण काम है। मैं डिज़्िनी+ हॉटस्टािर एवं नितिन देसाई का आभारी हूं, जिन्होंआने मुझे इस प्रोजेक्ट। में काम करने का अवसर दिया।”

 

ऋद्धिमा पंडित ने इस सहयोग के बारे में बात करते हुये कहा, ‘’महाराणा जैसी एक स्क्रिप्टय और विजन का हिस्सां बनकर मुझे खुशी हो रही है। महारानी अजबदे के दमदार एवं दृढ़ किरदार को निभाना वास्त्व में अपने-आप में एक चुनौती है। हमारी इंडस्ट्री के बेहतरीन लोगों जैसे कि नितिन देसाई के साथ इतने बड़े प्रोजेक्टे पर काम करना और एक सबसे बड़े ओटीटी प्ले टफॉर्म डिज़्ननी+हॉटस्टा र के लिये काम करना एक सपने के सच होने जैसा है।” 

 

डिज़्नी+ हॉटस्टार भारत का प्रमुख स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है जिसने भारतीयों के मनोरंजन देखने के तरीके को बदल दिया है - इनके पसंदीदा टीवी शो और फिल्मों से लेकर खेल आयोजनों तक भारत में प्रत्येक विषय की व्यापक रेंज के साथ, डिज़्नी+ हॉटस्टार 10 भाषाओं में 100,000 घंटे से अधिक के टीवी शो और फिल्में और प्रमुख वैश्विक खेल आयोजनों की कवरेज प्रदान करता है।

Content Editor: Sonali Sinha

Disney Plus HotstarHotstar SpecialsMaharanaGurmeet ChoudharyMaharana Pratap

loading...