main page

सिंगर हार्डी संधू करेंगे बॉलीवुड में डेब्यू, इस फिल्म में आएंगे नजर

Updated 06 March, 2019 02:02:12 PM

गायक हार्डी संधू, जो पूर्व अंडर-19 के क्रिकेटर रह चुके हैं, वह अब कबीर खान की ''83'' में ऑलराउंडर मदन लाल का किरदार बड़े पर्दे पर निभाने के लिए तैयार हैं, जिन्होंने 1983 विश्व कप फाइनल में सभी महत्वपूर्ण विकेट पर कब्जा किया था। इस फिल्म के साथ गायक-संगीतकार हार्डी संधू बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर

नई दिल्ली। गायक हार्डी संधू, जो पूर्व अंडर-19 के क्रिकेटर रह चुके हैं, वह अब कबीर खान की '83' में ऑलराउंडर मदन लाल का किरदार बड़े पर्दे पर निभाने के लिए तैयार हैं, जिन्होंने 1983 विश्व कप फाइनल में सभी महत्वपूर्ण विकेट पर कब्जा किया था। इस फिल्म के साथ गायक-संगीतकार हार्डी संधू बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रहे हैं।

 

1983 के विश्व कप फाइनल के दौरान सर विवियन रिचर्ड्स का अहम विकेट लेने वाले पूर्व क्रिकेटर मदन लाल, विश्व कप फाइनल में मोहिंदर अमरनाथ के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे, दोनों ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए थे।

 

Bollywood Tadka

 

ऐसे मिला हार्डी संधू को ये रोल
निर्माता कबीर खान की फिल्म में पूर्व क्रिकेटर की भूमिका निभाने के लिए हार्डी संधू कहते हैं, 'एम्मी विर्क, जो फिल्म में बलविंदर सिंह संधू की भूमिका निभा रहे हैं, साथ ही टीम से एक अन्य कोच ने इस किरदार के लिए मेरे नाम का सुझाव दिया। मैंने अंडर-19 टीम और रणजी ट्रॉफी में क्रिकेट खेला है। कबीर सर ने अंतिम निर्णय लेने से पहल, मुझे भूमिका के लिए तैयार होने के लिए सात दिन का वक्त दिया था।'

 

अपने किरदार को बारीकी से समझने के लिए हार्डी संधू बड़े पर्दे पर मदन लाल का वीडियो देख कर उनके तौर-तरीकों सीखने की कोशिश करते थे। दिलचस्प बात यह है कि बेंगलुरु के राष्ट्रीय शिविर में बिताए गए अपने समय के दौरान, हार्डी संधू को सर मदन लाल ने खुद प्रशिक्षित किया था।

 

मदन लाल और उनके पुराने क्रिकेट के दिनों के बारे में बात करते हुए हार्डी संधू ने कहा, 'वह तब मेरे कोच थे। मैंने उनसे (मेरी कास्टिंग के बाद) बात की है, और एक या दो दिन में उनसे मुलाकात करूंगा।'

 

Bollywood Tadka

 

रणवीर सिंह की पहली त्रिभाषी फिल्म
इस यादगार जीत को बड़े पर्दे पर देखने के लिए दर्शक खासा उत्साहित हैं। 1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत का पता लगाने के लिए, कबीर खान के आगामी निर्देशन में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म '83' रणवीर सिंह की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली पहली त्रिभाषी फिल्म होगी।

 

इससे पहले, निर्माताओं ने '83' में विश्व कप उठाने वाली पूरी पूर्व टीम के साथ फिल्म की घोषणा करने के लिए एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी।

 

कबीर खान द्वारा निर्देशित इस स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी। फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और अगले साल की शुरुआत में इस फिल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी।

 

ये सितारे भी आएंगे नजर
कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थी, 1983 के विश्व कप ने क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में एक गहरी छाप छोड़ दी थी। रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वहीं मेन इन ब्लू टीम के रूप में फिल्म में एक शक्तिशाली कलाकारों की टुकड़ी देखने को मिलेगी, जिसमें बलविंदर सिंह संधू के रूप में एमी विर्क, सैयद किरमानी के रूप में साहिल खट्टर, कृष्णमाचार्य श्रीकांत के रूप में जिवा और प्रबंधक पीआर मान सिंह के रूप में पंकज त्रिपाठी नजर आएंगे और ताहिर भसीन, साकिब सलीम और अब हार्डी संधू ने भी इस टीम में अपनी जगह बना ली है।

: Chandan

Hardy Sandhufilm 83kapil devranveer singhammy virkहार्डी संधूफिल्म 83कपिल देवरणवीर सिंहएमी विर्क

loading...