main page

B'day spcl: एक फोन कॉल की वजह से टूटी थी जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी, फिर धर्म बदलकर धर्मेंद्र ने किया निकाह

16 October, 2020 11:05:09 AM

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज अपना 72वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही है। हेमा का फिल्मी सफर बेहद शानदार रहा। हेमा का जन्म 16 अक्तूबर 1948 को हुआ। हेमा अभी 11वीं कक्षा में पढ़ रही थी जब उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे थे। 11वीं कक्षा के दौरान ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

मुंबई. बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज अपना 72वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही है। हेमा का फिल्मी सफर बेहद शानदार रहा। हेमा का जन्म 16 अक्तूबर 1948 को हुआ। हेमा अभी 11वीं कक्षा में पढ़ रही थी जब उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे थे। 11वीं कक्षा के दौरान ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। आइए उनके बर्थडे पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी खास बातें.....

Bollywood Tadka
ड्रीम गर्ल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1968 में फिल्म 'सपनों के सौदागर' से की। इस फिल्म में लीड रोल राज कपूर ने निभाया था। हेमा को काम करते देख राज कपूर ने कहा था एक दिन बहुत बड़ी स्टार बनोंगी और कुछ ऐसा ही हुआ। इसके बाद हेमा ने साल 1970 में फिल्म 'जॉनी मेरा नाम' में काम किया जो सुपरहिट हुई। इसके बाद एक्ट्रेस ने साल 1972 में 'सीता और गीता' में डबल रोल निभाया। ये फिल्म भी सुपरहिट रही और हेमा को इसके लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला। इसके बाद हेमा ने 'शोले', 'ड्रीमगर्ल', 'सत्ते पे सत्ता' और 'किनारा' जैसी कई फिल्मों में काम किया।

Bollywood Tadka
ड्रीम गर्ल अपनी निजी जिदंगी को लेकर भी चर्चा में रही। हेमा की खूबसूरती को देख कई एक्टर अपना दिल  खो बैठे थे। जितेंद्र और संजीव कुमार हेमा से प्यार कर बैठे थे। संजीव कुमार ने अपने माता-पिता को हेमा के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेज दिया। हेमा की मां ने ये कहकर रिश्ता करने से मना कर दिया कि उनकी बेटी की अभी शादी की उम्र नहीं है। उसके बाद संजीव कुमार ने अपने दोस्त जितेंद्र को हेमा के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा। जितेंद्र ने हेमा को समझाया। हेमा ने कहा मैं संजीव को पसंद तो करती हूं पर शादी नही कर सकती। हेमा के मना करने के बाद संजीव दुखी रहने लगे और उनकी तबीयत खराब रहने लगी।

Bollywood Tadka

इसके बाद जितेंद्र और हेमा में नजदीकियां बढ़ने लगी। जितेंद्र ने हेमा को प्रपोज कर दिया। इसके बाद जितेंद्र अपने माता-पिता को लेकर हेमा के घर पहुंच गए तभी धर्मेंद्र का फोन आ गया और धर्मेंद्र ने हेमा पर गुस्सा करते हुए कहा कि वह फैसला लेने से पहले उनसे मिले। हेमा के फैसला न बदल लेने के डर से जितेंद्र ने इसी समय तिरुपति मंदिर में शादी करने का फैसला लिया। हेमा अभी सोच ही रही थी फिर फोन की घंटी बजी। इस बार फोन जितेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा का था। शोभा ने जितेंद्र को प्यार का वास्ता देकर शादी करने से मना कर दिया। फिर जितेंद्र ने शोभा से शादी कर ली।

Bollywood Tadka

इसके बाद धर्मेंद्र ने धर्म बदल कर हेमा से शादी कर ली। धर्मेंद्र के पिता एक्टर के शादी शुदा होने के कारण मान रहे थे और धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने भी तलाक देने से मना कर दिया था। हेमा ने कहा मैं प्रकाश कौर को बहुत पसंद करती हूं पर मैं धर्मेंद्र के बना नही रह सकती। धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म कबूल कर शादी कर ली और बाद में हिंदू रीति-रिवाज से भी शादी की।

Bollywood Tadka


hema malinibirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity News
loading...