main page

'देश छोड़ने' वाले बयान पर आमिर खान को हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत, खारिज हुई याचिका

26 November, 2020 12:10:38 PM

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को हाल ही में हाईकोर्ट की तरह से बड़ी राहत मिली है। दरअसल, अमीर खान के खिलाफ दायर क्रिमिनल पिटीशन को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। साल 2015 में असहिष्णुता पर आमिर के विवादित बयान पर  खिलाफ रायपुर के दीपक दिवान ने याचिका दायर की थी।

मुंबई. बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को हाल ही में हाईकोर्ट की तरह से बड़ी राहत मिली है। दरअसल, अमीर खान के खिलाफ दायर क्रिमिनल पिटीशन को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। साल 2015 में असहिष्णुता पर आमिर के विवादित बयान पर  खिलाफ रायपुर के दीपक दिवान ने याचिका दायर की थी।

Bollywood Tadka


छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि किसी के दिए गए बयान से देश की अखंडता व सुरक्षा को खतरा है या नहीं यह तय करना केंद्र और राज्य शासन की जांच का विषय है। इसलिए इस मामले में किसी भी व्यक्ति को दखल देने की अनुमति नहीं दी जा सकती। 

Bollywood Tadka


क्या है मामला
दरअसल, साल 2005 में आमिर खान देश में असहिष्णुता के माहौल के चलते कहा था कि उन्हें और उनकी पत्नी को भारत में रहने से डर लगता है। उस वक्त उनका ये बयान चारों तरफ चर्चा का विषय बन गया था और लोगों ने नाराजगी भी जताई थी। इस बयान के खिलाफ रायपुर के दीपक दिवान ने नीचली अदालत में परिवाद पेश किया, जो कि खारिज कर दिया गया था। इसके बाद दीपक ने पुनर्विचार याचिका दायर की थी। पुनर्विचार याचिका खारिज होने के बाद दिवान ने एडवोकेट अमीकांत तिवारी के माध्यम से हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी।

Bollywood Tadka


दीपक ने याचिका में आमीर खान के खिलाफ धारा 153(ए) (बी) के तहत मामला दर्ज किए जाने की मांग की थी। लेकिन अब एक्टर को इस मामले से छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में बड़ी राहत दे दी है। 

 
 


High courtdismissescriminal petitionfiledAamir KhanBollywood NewsBollywood News and GossipBox Office Masala NewsBollywood Celebrity Newsentertainment news
loading...