main page

B'Day Spcl: अब ऐसी दिखती हैं 57 की 'हिना' एक्ट्रेस,  4 शादियां करने के बाद भी हैं गुमनाम

Updated 05 November, 2019 12:24:36 PM

1991 की सुपरहिट फिल्म ''हिना'' के साथ डेब्यू करने वाली पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार आज अपना 57th बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस कभी अपनी खूबसूरत अदाओं के लिए मशहूर थीं।

बॉलीवुड तड़का डेस्क। 1991 की सुपरहिट फिल्म 'हिना' के साथ डेब्यू करने वाली पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार आज अपना 57th बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस कभी अपनी खूबसूरत अदाओं के लिए मशहूर थीं। इस फिल्म में उनकी खूबसूरती को देखने के बाद हर कोई उनका दीवाना हो गया था।

Bollywood Tadka, Zeba Bakhtiar Images

उस समय लोगों को जेबा का मासूम चेहरा खूब पसंद आया था, लेकिन बहुत जल्द ही वह इस चकाचौंध भरी दुनिया से दूर हो गईं। 'हिना' के बाद उन्होंने कई और फ़िल्में भी की लेकिन वह सफल ना हो सकीं। धीरे धीरे एक्ट्रेस ने बॉलीवुड से कदम पीछे खींच लिए। 

Bollywood Tadka, Zeba Bakhtiar Images

अपनी पहली फिल्म से धमाका करने वाली एक्ट्रेस जेबा बख्तियार के बारे में आज बहुत कम लोग जानते हैं कि वह आज कहां और किस हालत में हैं। आपको बता दें कि जेबा का जन्म 5 नवंबर 1965 को पाकिस्तान में हुआ था, जेबा का असली नाम शाहीन है और उन्होंने लाहौर और कतर से अपनी पढ़ाई पूरी की है।

Bollywood Tadka, Zeba Bakhtiar

जेबा ने अपने करियर की शुरुआत पाकिस्तान में छोटे पर्दे से की और 'अनारकली' सीरियल में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 'अनारकली' में जेबा के प्रदर्शन की काफी सराहना की गई, जिसके बाद उन्हें लगा कि उन्हें एक्टिंग करनी चाहिए। उस शो में उनकी एक्टिंग को देखने के बाद, उन्हें आरके बैनर की फिल्म 'हिना' ऑफर हुई।

Bollywood Tadka, Zeba Bakhtiar

इस फिल्म में ऋषि कपूर और अश्विनी भावे लीड रॉल में थे। फिल्म से पॉपुलर होने के बाद भी उनका करियर बॉलीवुड में नहीं चल सका और वह वापस पाकिस्तान चली गईं और वहां फिल्मों में काम किया। आपको बता दें कि जेबा ने 4 शादियां की थीं।

Bollywood Tadka, Zeba Bakhtiar

इनमें उनकी पहली शादी से एक बेटी और दूसरी शादी पॉपुलर सिंगर अदनान सामी से हुई, जिनसे उन्हें एक बेटा है। जेबा की तीसरी शादी बॉलीवुड एक्टर जावेद जाफरी से हुई। उनसे अलग होने के बाद उन्होंने सोहेल खान लेघारी से शादी की। फिलहाल वह पाकिस्तान में टीवी शो में दिखाई देती हैं।

Edited By: Akash sikarwar

Jeba Bakhtiar BirthdayBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsCelebrity NewsEntertainment News

loading...