main page

'पुरानी हवेली' जैसी हॉरर फिल्मों के डायरेक्टर श्याम रामसे का 67 की उम्र में निधन

Updated 18 September, 2019 01:55:50 PM

80 और 90 के दशक में बाॅलीवुड में हॉरर फिल्मों का दौर लाने वाले डायरेक्टर श्याम रामसे का 67 साल की उम्र में निधन हो गया। श्याम को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कोकिलाबेन हॉस्पिटल में ले जाया गया। यहां उन्होंने  बुधवार को अंतिम सांस ली।

मुंबई: 80 और 90 के दशक में बाॅलीवुड में हॉरर फिल्मों का दौर लाने वाले डायरेक्टर श्याम रामसे का 67 साल की उम्र में निधन हो गया। श्याम को सीने में दर्द की शिकायत के बाद कोकिलाबेन हॉस्पिटल में ले जाया गया। यहां उन्होंने  बुधवार को अंतिम सांस ली।

Bollywood Tadka

67 के श्याम रामसे न्यूमोनिया से पीड़ित थे। उनके एक संबंधी ने पीटीआई को बताया-'उन्हें स्वास्थ्य ठीक न होने की वजह से आज सुबह ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था न्यूमोनिया से उनका अस्पताल में देहांत हो गया।' खबरों के अनुसार श्याम रामसे का अंतिम संस्कार विले पार्ले श्मशान में 18 सितम्बर को ही दोपहर में होगा।

Bollywood Tadka

बता दें कि बॉलीवुड में श्याम रामसे ब्रदर्स के नाम से रामसे सात भाईयों से एक थे। इनके पिता का नाम फतेहचंद रामसिंघानी था जो भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के बाद कराची से मुंबई आ गए थे। 

Bollywood Tadka

काम की बात करें तो श्याम रामसे जल्द ही फिल्म वीराना का सीक्वल बनाने की घोषणा करने वाले थे। श्याम के बड़े भाई ने वीराना बनाई थी और अब वह इसका सीक्वल बनाने का प्लान कर रहे थे। श्याम ने 1972 में बॉलीवुड की पहली हॉरर फिल्म बनाई थी। जिसका नाम था 'दो गज जमीन' के नीचे। रामसे ब्रदर्स ने कई हॉरर फिल्में बनाई जैसे पुराना मंदिर, वीराना, दो गज जमीन के नीच, बंद दरवाजा, पुरानी हवेली, अंधेरा, सबूत आदि। रामसे ब्रदर्स की आखिरी फिल्म 2017 रिलीज 'कोई है' थी। रामसे ब्रदर्स वह कम बजट में शानदार हॉरर टीवी शो और फिल्म बनाने के लिए जाने जाते थे। 

: Smita Sharma

horror filmmakershyam ramsaypasses awaypurani haveliBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Newscelebrity

loading...