main page

'कोई मिल गया' को हुए 18 साल पूरे, ऋतिक रोशन ने खुद को किया बेहतरीन अभिनेता साबित

Updated 09 August, 2021 02:29:32 PM

भारतीय सिनेमा में एक नए युग की शुरुआत करने वाली अपनी तरह की पहली साइंस-फिक्शन फिल्म ''कोई मिल गया'' आज अपनी 18वीं वर्षगांठ मना रही है। ये फिल्म ऋतिक रोशन के करियर में एक प्रमुख मोड़ साबित हुई क्योंकि उन्होंने फिल्म में अपने अद्भुत प्रदर्शन के लिए हर किसी से तारीफें हासिल की।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय सिनेमा में एक नए युग की शुरुआत करने वाली अपनी तरह की पहली साइंस-फिक्शन फिल्म 'कोई मिल गया' आज अपनी 18वीं वर्षगांठ मना रही है। ये फिल्म ऋतिक रोशन के करियर में एक प्रमुख मोड़ साबित हुई क्योंकि उन्होंने फिल्म में अपने अद्भुत प्रदर्शन के लिए हर किसी से तारीफें हासिल की।

दूसरे ग्रह से आए प्राणी, जादू से दोस्ती करने वाले एक विकलांग लड़के का किरदार निभाकर ऋतिक रोशन ने उस वर्ष सभी अवॉर्ड फंक्शंस अपने नाम कर लिए और इस तरह 'कोई मिल गया' 2003 की सबसे सफल और चर्चित फिल्म बन गई।

दिलचस्प बात यह है कि ऋतिक रोशन ने 'कोई मिल गया' से पहले कई हिट फिल्में दी थीं, लेकिन इस ब्लॉकबस्टर के साथ उन्होंने ग्रीक गॉड होने के छवि को तोड़ा जो कि वो हैं और एक अभूतपूर्व कलाकार के रूप में भी खुद को साबित किया। इतना ही नहीं, अभिनेता ने न केवल अपना फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन किया, बल्कि जब रोम-कॉम और आउट-एंड-आउट एक्शन एंटरटेनर का चलन था, उस दौरान उन्होंने अपने इस किरदार को जिया।

ऋतिक रोशन की फीमेल फैन फॉलोइंग उनके डेब्यू के बाद से ही जबरदस्त रही है, जबकि, 'कोई मिल गया' के साथ, अभिनेता ने पैन इंडियन फैमिली ऑडियंस और विशेष रूप से उन बच्चों के दिलों पर कब्जा कर लिया, जिन्होंने उनके किरदार को देखा और अब वो उनके हर एक आने वाले किरदारों का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

इस फिल्म की 18वीं वर्षगांठ पर, सुपरस्टार ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, To the one who filled Rohit’s and personally my life with happiness & magic. He held Rohit’s hand, healed his scars and made him believe in miracles.

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)


18yearsOfKoiMilGayaHrithik RoshanKoi Mil Gaya 18 yearsकोई मिल गयाऋतिक रोशन
loading...