main page

एेश्वर्या से प्रेरित होकर ऋतिक करेंगे नेत्रदान

Updated 07 January, 2017 07:48:52 PM

अपनी आने वाली फिल्म ''काबिल'' में रितिक एक नेत्रहीन का किरदार...

मुंबई- अभिनेता ऋतिक रोशन की आगामी फिल्म काबिल हैं जिसमे ऋतिक ने एक नेत्रहीन का किरदार निभाया है। एक वेबसाइट को इंटरव्यू देते हुए रितिक ने कहा कि फिल्म में रोहन के किरदार को निभाना मेरे लिए काफी मुश्किल रहा है। फिल्म में रिसर्च के दौरान कई नेत्रहीन लोगों से मिला। उनकी समस्याओं के बारे में बात की। 

इंटरव्यू में नेत्रदान के सवाल पर रितिक ने कहा कि मैंने सालों पहले टीवी पर ऐश्वर्या के नेत्रदान एड को देखा था तभी मुझे इस बात का एहसास हुआ कि किसी को नेत्रदान करना कितना खूबसूरत हो सकता है, तब से मैं इस बारे में सोच रहा हूं। 

रितिक ने कहा, ”काबिल‌’ के दौरान मैंने अपने कैरेक्टर के लिए कई नेत्रहीन लोगों से मुलाकात की थी। इस दौरान मैंने फील किया कि वो लोग किन तकलीफों से गुजरते हैं। मेरा तो दिल ही भर आया था। इस‌लिए अब सोचने लगा हूं कि नेत्रदान के बारे में सोचा जाए।’ 

वैसे भी यह आंखे मरने के बाद राख होनी ही हैं, तो क्यों न यह आंखे मरने के बाद दान कर दी जाए ताकि किसी के काम आ सके। जिसके भी यह आखे लगेगी, वह सारी उमर हमें दुआएं देता रहेगा। इसलिए हमें नेत्रहीन लोगो के लिए मरणो उपरान्त अपनी आंखे दान करनी चाहिए।

:

Hrithik RoshanAishwarya Rai BachchanEye donationCampaignBollywood

loading...