main page

'सुपर 30' के डायरेक्टर ने कहा- आनंद कुमार की कहानी 2 घंटे में दिखा पाना impossible

Updated 17 August, 2018 09:21:43 PM

बॉलीवुड फिल्मकार विकास बहल का कहना है कि सुपर 30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के संघर्ष की कहानी प्रेरणादायक है और उसे दो घंटे की फिल्म में ...

मुंबईः बॉलीवुड फिल्मकार विकास बहल का कहना है कि सुपर 30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार के संघर्ष की कहानी प्रेरणादायक है और उसे दो घंटे की फिल्म में नहीं दिखाया जा सकता। बॉलीवुड फिल्मकार विकास बहल, आनंद कुमार के जीवन पर फिल्म सुपर 30 बनाने जा रहे हैं। 
Bollywood Tadka
बता दें कि इस फिल्म में ऋतिक रौशन, आनंद कुमार के किरदार को जीवंत करते नजर आयेंगे। चर्चा हो रही थी कि सुपर 30 अब आनंद कुमार की बायोपिक नहीं रह गई है और इसे निर्माताओं ने एक स्वतंत्र काल्पनिक कहानी में बदल दिया है। विकास बहल का मानना है कि आनंद के संघर्ष की कहानी इतनी प्रेरणादायक है कि इसे दो घंटे की फिल्म में दिखा पाना संभव नहीं है। दर्शकों को एक आम आदमी की शक्तिशाली कहानी देखना पसंद है, जो जुनून और ईमानदारी से असाधारण बन जाता है।

उन्होंने कहा, बायोपिक में निर्धन तथा वंचित वर्गो के बच्चों को समाज की मुख्यधारा से जोडऩे की कहानी कही गई है। आनंद कुमार के कारण लोगों के जीवन में शिक्षा के कारण महत्वपूर्ण बदलाव हो रहे हैं और यही विषय फिल्म में सबसे प्रेरणादायक है।  विकास बहल का कहना है कि ऋतिक रौशन ने आनंद की कहानी में शक्तिशाली ‘कंटेंट’ को देखा। विकास बहल ने कहा, मैने विभिन्न पहलुओं पर आनंद कुमार के साथ कई सत्र किए हैं, जिससे बायोपिक में आनंद के जीवन का निचोड़ दिखाया जा सके। मैंने सुपर 30 के छात्रों से मुलाकात की है और यह एक अच्छा अनुभव रहा है।

: Pawan Insha

Hritik roshansuper 30biopicbollywood

loading...