main page

बच्चों को पढ़ाई जाएगी ऋतिक रोशन के संघर्ष की कहानी, बनेगी प्रेरणा का स्त्रोत

01 April, 2020 12:08:10 PM

रितिक रोशन के संघर्ष की कहानी तो उनके सभी फैंन्स को पता होगी लेकिन अब ये कहानी बच्चों के लिए भी प्रेरणा का एक स्त्रोत बनने जा रही है...

नई दिल्ली। हकलाना और बाधाओं पर जीत के साथ रितिक रोशन (Hrithik Roshan) का सफर सभी के लिए प्रेरणादायक रहा है। और अब, उनकी कहानी कक्षा 6 के छात्रों की एस चंद पब्लिकेशंस द्वारा अंकित पाठ्यपुस्तक 'लाइफ एंड वैल्यूज' में आत्मविश्वास पर आधारित अध्याय के तहत पढ़ाई जा रही है।

 

इंटरनेट पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है, जहां सेल्फ कॉन्फिडेंस के चैप्टर में इस परेशानी के खिलाफ उनकी लड़ाई को दर्शाया गया है। सोशल मीडिया पर एक हैंडल ने एक पोस्ट शेयर की जिसमें इसका जिक्र किया गया। इससे पहले, रितिक द्वारा अपनी कमियों को हावी नहीं होने देने के शानदार कारनामे को अंतर्राष्ट्रीय लेखक बेन ब्रूक्स की किताब 'स्टोरीज फॉर बॉयज हू डेयर टू बी डिफरेंट' में शामिल किया गया था।

 

Bollywood Tadka

 

रितिक के संघर्ष की होगी पूरी कहानी
सभी संघर्षों को एक साथ रखते हुए, अर्थात्, कैसे वह हकलाने के कारण बात करने से घृणा करते थे, घुमावदार रीढ़ की हड्डी से ग्रस्त एक स्थिति के साथ जीवन का नेतृत्व करना और अब अभिनेता द्वारा इन सभी परेशानियों को कठोरता और दृढ़ संकल्प के साथ मात देने की भावना को इस पुस्तक में शामिल किया गया है जो सभी के पसंदीदा अभिनेता को एक प्रेरणा के रूप में पेश करता है।

 

दृढ़ संकल्प से हासिल की जीत
रितिक रोशन वास्तव में प्रेरणादायक है और उनका सफर हमारे लिए आत्मविश्वास का निर्माण करने का एक स्रोत है जहां उन्होंने अपनी दृढ़ता और दृढ़ संकल्प के साथ उनमें से प्रत्येक पर जीत हासिल की है।

 

चुनौतिपूर्ण किरदारों से सभी को चौंकाया
फिल्मों की बात करें तो, रितिक के लिए दो बैक टू बैक हिट के साथ 2019 जबरदस्त कमाई का वर्ष रहा है जहां 'सुपर 30' और 'वॉर' न केवल दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहीं बल्कि रिकॉर्ड तोड़ते हुए बॉक्स ऑफिस पर भी सफलता का परचम लहराया। चुनौतीपूर्ण किरदार की विरासत को आगे बढ़ाते हुए, अभिनेता ने 'सुपर 30' के बाद न केवल फिर से फिट होने की चुनौती से हाथ मिलाया बल्कि उस पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए सभी  को चौंका दिया और वह भी महज दो महीने के भीतर! रितिक रोशन की 'वॉर' 2019 की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है और बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का कारोबार कर चुकी है।


Hrithik Roshanhrithik roshan struggle storyरितिक रोशनhrithik roshan story in bookbollywood news
loading...