main page

ऋतिक रोशन की जीवनगाथा और संघर्ष ने एक अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक में बनाई अपनी जगह

Updated 23 April, 2019 05:07:12 PM

दुनिया में सबसे हैंडसम पुरुषों में से एक, ऋतिक रोशन ने अक्सर अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की है और अब अभिनेता के सफरनामे ने अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक ''बेन ब्रूक्स'' में अपनी जगह बना ली है। ''उन लड़कों की कहानियां जो अलग होने की हिम्मत रखते हैं'' नामक इस किताब में  बीथोवेन, बराक ओबामा, फ्रैंक ओसन जैसे सम्मानित हस्तियों के बीच ऋतिक के संघर्षों को चित्रित किया गया है।

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे हैंडसम पुरुषों में से एक, ऋतिक रोशन ने अक्सर अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की है और अब अभिनेता के सफरनामे ने अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक 'बेन ब्रूक्स' में अपनी जगह बना ली है। 'उन लड़कों की कहानियां जो अलग होने की हिम्मत रखते हैं' नामक इस किताब में  बीथोवेन, बराक ओबामा, फ्रैंक ओसन जैसे सम्मानित हस्तियों के बीच ऋतिक के संघर्षों को चित्रित किया गया है।

 

Bollywood Tadka

 

पुस्तक में एक बच्चे के रूप में ऋतिक द्वारा सामना की गई बाधाओं पर चर्चा की गई है। सभी संघर्षों को एक साथ रखते हुए, अर्थात्, कैसे वह अपने हकलाने के कारण बात करने से घृणा करते थे, स्कोलियोसिस के साथ जीवन व्यतीत करना जो एक घुमावदार रीढ़ की हड्डी की एक स्थिति है और कैसे अभिनेता हर परिस्थिति को कठोरता और दृढ़ संकल्प के साथ पछाड़ कर जीवन में आगे बढ़ते है, यही इस पुस्तक का उद्देश्य है जिसके माध्यम से एक सच्ची प्रेरणा के रूप में हमारे प्रिय अभिनेता को पेश किया गया है।

 

हाल ही में एक बाधा से निपटने के बाद, ऋतिक चोटों से जूझने के बाद एक बार फिर फिट और फैब हो गए हैं जिसकी गवाही हाल ही में जारी की गयी वीडियो की श्रृंखला है जिसमें ऋतिक रोशन इंटेंस शासन के साथ काम करते हुए नजर आ रहे है।

 

आभार और मनोरंजन व्यक्त करते हुए, ऋतिक रोशन ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीरों की एक श्रृंखला साझा पोस्ट करते हुए लिखा," How I wish I could go back in time and show the 11 year old me this image. .
Is this a little thing or really as big as it feels inside me? Perhaps the biggest recognition i’v ever received. .
Thank you for this . .
#search #sacrifice #perseverance #abstinence #forthegreatergood #nevergiveup #uncertaintyisgrowth #keepcreatingyourself #keepexploring"

Bollywood Tadka

अपने अब तक के फिल्मी सफर में शानदार प्रदर्शन के साथ दर्शकों का दिल जीत चुके ऋतिक रोशन अपनी आगामी फिल्म सुपर 30 में एक गणितज्ञ के किरदार में नजर आएंगे, जो 30 छात्रों को आईआईटी-जेईई की प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करते है। फिल्म 26 जुलाई, 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार है।  

: Chandan

Hrithik RoshanBen Brooksbollywood newsfilmy duniya

loading...