main page

6 साल के छोटे फिल्मी करियर के बावजूद भी हुमा कुरैशी ने इंडस्ट्री में बनाई खास जगह

Updated 28 July, 2018 03:40:10 PM

बाॅलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी आज 32 साल की हो गई हैं। हुमा का जन्म 28 जुलाई 1986 को नई दिल्ली में हुआ था। हुमा ने इतिहास में बैचलर की ड्रिगी दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से ली।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी आज 32 साल की हो गई हैं। हुमा का जन्म 28 जुलाई 1986 को नई दिल्ली में हुआ था। हुमा ने इतिहास में बैचलर की ड्रिगी दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से ली। इसके साथ ही दिल्ली में थियेटर ग्रुप से भी जुड़ी हुई थीं।

 

Bollywood Tadka

 

फिल्मों में आने के लिए रणवीर सिंह को काफी संघर्ष करना पड़ा और इसके लिए उन्हें काफी लंबा इंतजार करना पड़ा। फिल्मों में आने से पहले हुमा कई विज्ञापनों में नजर आई थीं। इन विज्ञापनों में पियर्स साबुन, सैमसंग और नेरोलेक शामिल थे।  

 

Bollywood Tadka

 

हुमा के फिल्मी करियर की बाते करें तो उन्होंने बाॅलीवुड इंडस्ट्री में फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से किया। कहा जाता है कि सैमसंग के विज्ञापन में हुमा कुरैशी को देखने के बाद अनुराग कश्यप ने उन्हें अपनी फिल्म में लेने का फैसला कर लिया था।

 

Bollywood Tadka

 

 

अनुराग ने हुमा से कॉन्टेक्ट किया और 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लिए साइन कर लिया था। हुमा को हिंदी सिनेमाजगत में 6 साल हो चुके हैं और इतने कम समय में ही उन्होंने एक से बढ़कर एक किरदार निभाकर इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बना ली। हुमा कुरैशी ने छोटे से फिल्मी करियर में कई सारे अहम रोल निभाए हैं।

 

Bollywood Tadka

 

 

उनके फिल्मी करियर की दिलचस्प बात यह है कि हुमा ने ज्यादातर अनुराग कश्यप की फिल्मों में काम किया है। ऐसा कहा जाता है कि अनुराग कश्यप और कल्कि कोचलिन के तलाक की वजह हुमा कुरैशी ही थी।

 

Bollywood Tadka

 

 

इतना ही नहीं हुमा का नाम बॉबी जासूस एक्टर अर्जन बजवा के साथ भी जुड़ा। हालांकि यह रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक सका और दोनों कुछ समय बाद एक दूसरे से अलग हो गए। 

 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि हुमा ने फिल्म एक थी डायन, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2 डी-डे , बदलापुर, डेढ़ इश्किया, जाॅली एल.एल बी 2 में नजर आई। इन फिल्मों में उनकी एक्टिंग को लोगों ने काफी पसंद किया।  

: Neha

huma qureshibirthday special

loading...