main page

5 दिनों में इतने लाख लोगों ने सुशांत को किया फाॅलो, निधन के बाद 'मेमोरलाइज्ड' किया गया एक्टर का अकाउंट, जानें क्या है इसका मतलब

Updated 20 June, 2020 09:31:03 AM

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड किया था। सुशांत की मौत की खबर ने सबको झकझोर कर रख दिया। सुशांत पिछले कुछ महीने से डिप्रेशन में थे और उनके घर से पुलिस को एंटी-डिप्रेशन दवाइयां भी मिली थीं। सुशांत के निधन के बाद से सोशल मीडिया पर डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ को लेकर चर्चा तेज हो गई है। इसी के साथ ही स्टाग्राम पर तेजी से सुशांत के फॉलोअर्स बढ़ते जा रहे हैं।

मुंबई: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर में फांसी लगाकर सुसाइड किया था। सुशांत की मौत की खबर ने सबको झकझोर कर रख दिया। सुशांत पिछले कुछ महीने से डिप्रेशन में थे और उनके घर से पुलिस को एंटी-डिप्रेशन दवाइयां भी मिली थीं। सुशांत के निधन के बाद से सोशल मीडिया पर डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ को लेकर चर्चा तेज हो गई है। इसी के साथ ही स्टाग्राम पर तेजी से सुशांत के फॉलोअर्स बढ़ते जा रहे हैं।

Bollywood Tadka

पहले जहां सुशांत के इंस्टा पर  9 मिलियन यानी 90 लाख फॉलोअर्स थे। वहीं एक्टर के निधन के 5 दिन में उनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़कर 12.7 मिलियन यानी 1 करोड़ 27 लाख हो गई है। अब सुशांत का इंस्टाग्राम अकाउंट मेमोरलाइज्ड कर दिया गया है। उनके अकाउंट पर सुशांत के नाम के ऊपर 'Remembering' लिखा आ गया है।

Bollywood Tadka

अब सुशांत का अकाउंट एक याद के तौर पर इंस्टाग्राम पर रहेगा। वैसे तो ऐसा इंस्टाग्राम अपनी पॉलिसी के तहत करता है। किसी भी स्टार के निधन के बाद उनके अकाउंट को मेमोरेलाइज्ड कर दिया जाता है और उनके नाम के आगे रिमेंबरिंगलिख दिया जाता है, लेकिन ये बहुत ही कम मामलों में सुनने को मिलता है। सुशांत के मामले में ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि लगातार सुशांत पर सोशल मीडिया पर फैंस प्यार बरसा रहे हैं। 

Bollywood Tadka

 

क्या होता है मेमोरलाइज्ड अकाउंट

मेमोरलाइज्ड अकाउंट ऐसे व्यक्ति का अकाउंट होता है जिसका निधन हो चुका है और यह उकाउंट उनकी याद के तौर पर एक्टिव रहता है। यह अकाउंट दूसरे अकाउंट्स से अलग इसलिए होता है क्यों कि कोई भी इसे लॉगिन नहीं कर सकता। इस अकाउंट पर 'Remembering' शब्द लिखा नजर आता है। इस अकाउंट पर शेयर की गई तस्वीरें और वीडियो जिसे व्यक्ति ने निधन से पहले शेयर की थी।  इंस्टाग्राम पर ही रहती हैं और हर कोई उन्हें देख सकता है। मेमोरलाइज्ड अकाउंट्स Explore में नहीं नजर आते। 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि सुशांत के घर से कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा था जिसके चलते एक्टर ने ये कदम क्यों उठाया अब तक साफ नहीं हो सकी है। हालांकि सुशांत के पिता केके सिंह ने अपने बयान में कहा था कि बीते कुछ महीनों में सुशांत ने बातचीत में बताया था कि इंडस्ट्री में बन रहे हालातों से वह बहुत परेशान हैं हालांकि उनके पिता ने कहा कि वो नहीं जानते कि इस परेशानी की वजह कौन लोग हैं। पुलिस इस मामले की जांच में लगी हुई है। 
 

: Smita Sharma

Instagram Addsrememberingsushant singh rajputinstagram accountdeathBollywoodBollywood News and GossipCelebrityLatest Television NewsTV Celebs Actors Gossip NewsTV Entertainment NewsTV Reality shows Updates

loading...