main page

इस 'पहल' ने बचाया लाखों लोगों का जीवन, बॉलीवुड और टेलीविजन बिरादरी ने साथ में किया समर्थन!

06 April, 2020 12:05:33 PM

कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति में बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री साथ में सामने आया है। जी हां, इस बिरादरी ने साथ मिलकर एक पहल में हिस्सा लिया है...

नई दिल्ली। वर्तमान में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण भले ही हम सब अपने-अपने घरों में महफूज हैं लेकिन दिहाड़ी मजदूरों की आजीविका पर इसका गहरा प्रभाव पड़ा है। जरूरत की इस घड़ी में उनका समर्थन करने के लिए, राजकुमार हिरानी और महावीर जैन के सहयोग से श्री श्री रविशंकर द्वारा सोशल मीडिया पर पहल #IstandwithHumanity की शुरुआत की गई है।


इस पहल ने तेजी से अपना असर दिखाया और टेलीविजन व मनोरंजन उद्योग के लोगों ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए राष्ट्र के समर्थन में अपना योगदान चिह्नित किया है और साथ ही दूसरों से भी जुड़ने का आग्रह किया है।


पंकज दुबे का ये है कहना
पंकज दुबे एक बहुत ही प्रसिद्ध लेखक और पटकथा लेखक हैं और साथ ही इस पहल के लिए आधिकारिक प्रवक्ता भी हैं, उन्होंने आभार व्यक्त करते हुए साझा किया, 'यह साझा करते हुए बहुत उत्साहजनक महसूस कर रहा हूं कि बॉलीवुड और यहां तक ​​कि अन्य क्षेत्रों के दोस्तों के समर्थन और द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन द्वारा अद्भुत निष्पादन के साथ, हम सम्पूर्ण भारत के 9 राज्यों में 3.5 लाख से अधिक जरूरतमंद लोगों तक पहुंचने में सफल रहे हैं। हम लगातार काम कर रहे हैं और जल्द ही 1 मिलियन लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं। हम उन सभी के आभारी हैं, जो प्यार सहित हमारी पहल #iStandWithHumanity का समर्थन कर रहे हैं।'


ये हस्ती भी बने पहल का हिस्सा
करण जौहर, एकता कपूर, रोहित शेट्टी, अजय देवगन और इंडस्ट्री के कई अन्य हस्तियों ने इस पहल में सक्रिय रूप से भाग लिया है।
 यह पहल केवल एक शहर तक सीमित नहीं है, बल्कि दिल्ली तक भी पहुंच गई है, जहां दिहाड़ी मजदूरों को भोजन उपलब्ध करवाते हुए यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि वे शांतिपूर्वक रह सकें। यह देखना बेहद सुखदाई है कि कोरोनो वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए सभी क्षेत्रों के लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। यह पहल पूरे भारत में 9 राज्यों तक पहुंच गई है और जबरदस्त रूप से आगे बढ़ रही है।


इस तरह की सुंदर पहल को सफल होने के लिए सभी से एक इनपुट की आवश्यकता होती है और निश्चित रूप से फिल्म और टेलीविजन बिरादरी ने इसमें अपना पूरा समर्थन प्रदान किया है। निसंदेह, इस पहल के सफल होने के पीछे, सभी से मिलने वाला समर्थन है!


IstandwithHumanitycoronaviruscovid19pankaj dubeybollywood newssri sri ravishankar
loading...