main page

जेम्स कैमरून की अवतार ने विश्व स्तर पर बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़े

Updated 26 September, 2022 03:50:12 PM

अवतार को सिनेमाघरों में आए 13 साल हो गए हैं और यह विश्व स्तर पर सिनेमा के इतिहास में दर्शकों को दिए गए सबसे बड़े सिनेमाई अनुभवों में से एक रहा है। जेम्स कैमरून द्वारा बनाई गई दुनिया से प्रशंसक अभी भी खौफ में हैं और बड़े पर्दे पर फिल्म देखने के लिए फिर से सिनेमाघरों का रुख कर रहे हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अवतार को सिनेमाघरों में आए 13 साल हो गए हैं और यह विश्व स्तर पर सिनेमा के इतिहास में दर्शकों को दिए गए सबसे बड़े सिनेमाई अनुभवों में से एक रहा है। जेम्स कैमरून द्वारा बनाई गई दुनिया से प्रशंसक अभी भी खौफ में हैं और बड़े पर्दे पर फिल्म देखने के लिए फिर से सिनेमाघरों का रुख कर रहे हैं।

अवतार महामारी के बाद सबसे बड़ी पुन: रिलीज बन गया है। फिल्म ने दुनिया भर में 30 मिलियन अमरीकी डालर की कमाई की। इस सप्ताह के अंत में बीओ के आंकड़ों के साथ, "अवतार" ने दुनिया भर में 2.85 बिलियन डॉलर के साथ अब तक की सबसे बड़ी फिल्म के रूप में अपनी जगह बना ली है।

इसके अलावा, भारत में, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की सफलता और निर्माताओं द्वारा नवरात्रि के पहले 4 दिनों के दौरान कीमतों को कम रखने के निर्णय के साथ, अवतार के आने वाले सप्ताह में बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

Content Writer: Jyotsna Rawat

James CameronAvatarbox office records globally

loading...