main page

करिश्मा-करीना ने पलटी झारखंड के एक गांव के किसानों की किस्मत, दिन ब दिन हो रहे हैं मालामाल,जानिए पूरा मामला

Updated 11 January, 2021 12:17:47 PM

''कपूर सिस्टर्स'' यानि करिश्मा कपूर और करीना कपूर की खूबसूरती के तो लाखों दीवाने हैं। लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि  झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के किसान करिश्मा-करीना के नाम पर दिन ब दिन मालामाल हो रहे हैं। चौंकिए मत, दरअसल,  यहां के एक किसानों ने अपने खेत के टमाटर को अलग पहचान दिलाने के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया है।

मुंबई: 'कपूर सिस्टर्स' यानि करिश्मा कपूर और करीना कपूर की खूबसूरती के तो लाखों दीवाने हैं। लोग उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि  झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के किसान करिश्मा-करीना के नाम पर दिन ब दिन मालामाल हो रहे हैं। चौंकिए मत, दरअसल,  यहां के एक किसानों ने अपने खेत के टमाटर को अलग पहचान दिलाने के लिए एक अनोखा रास्ता अपनाया है।

Bollywood Tadka

इन्होनें अपने खेत के टमाटर का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा और करीना कपूर के नाम पर रखा है। जिसमें करिश्मा नाम का टमाटर थोड़ा हरा होता है, जबकि करीना नाम का टमाटर  बिल्कुल लाल। सुनने में चाहे ये अजीब है लेकिन ये बात बिल्कुल सच है की यहां के किसानों ने  अपनी कमाई के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और करीना कपूर के नाम का सहारा लिया।

Bollywood Tadka

करिश्मा से महंगी करीना 

करिश्मा-करीना टमाटर जमशेदपुर के बाजारों में पहुंचते ही हाथों-हाथों बिक जाते हैं। इससे किसानों की काफी अच्छी कमाई हो रही है। वहीं किसानों का कहना है कि जमशेदपुर के अलावा बिहार, बंगाल और ओडिशा के बाजारों में भी करिश्मा-करीना टमाटर का काफी डिमांड है। जहां करिश्मा नामक टमाटर की कीमत 20 रुपए हैं। वहीं करीना नामक टमाटर की कीमत 22 रुपए है। 

Bollywood Tadka

जमशेदपुर जिले के पटमदा गांव के किसान सपन बास्के ने कहा-कोरोनाकाल में उन्होंने जमीन गिरवी रखकर टमाटर की खेती है। टमाटर को अलग पहचान दिलाने के लिए यह अनोखा रास्ता अपनाया है। लेकिन हमने सोचा नहीं था कि करिश्मा-करीना का नाम हमारी इस तरह किस्मत पलट देगा।

Bollywood Tadka

जो टमाटर बाजार में 10 से 12 रुपय किलो बिक रहा, वहीं उनका ये अनोखे नाम वाला टमाटर 20 से 25 रुपए किलो बिक रहे हैं। महीने में यह टमाटर बेचकर एक किसान कम से कम 50 से 60 हजार तक की कमाई करते हैं। 
 

: Smita Sharma

jamshedpurfarmersearning wellkarishma kapoorkareena kapoor khannameBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...