main page

'इंडिया शायरी प्रोजेक्ट' में जावेद अख्तर सभी शायरी प्रेमियों के लिए एक ग्रैंड हेडलाइन एक्ट में आएंगे नजर

Updated 04 August, 2021 12:25:31 PM

जी लाइव आईपी और जी5 एक्सक्लूसिव ''इंडिया शायरी प्रोजेक्ट'' में जावेद अख्तर सभी शायरी प्रेमियों के लिए एक ग्रैंड हेडलाइन एक्ट में आएंगे नजर।

नई दिल्ली। कौसर मुनीर, डॉ. कुमार विश्वास और ज़ाकिर खान के साथ इंडिया शायरी प्रोजेक्ट (आईएसपी) के रोमांचक लॉन्च घोषणा के बाद, वह अब अपने दर्शकों के लिए एक रोमांचक घोषणा लेकर आये है जो मनोरंजन के स्तर को एक पायदान ऊपर ले जाने के लिए तैयार है।  यह सभी शायरी और कविता प्रेमियों के लिए एक यादगार अनुभव होने वाला है। ज़ी लाइव की आगामी प्रॉपर्टी महान कवि, पटकथा लेखक और गीतकार जावेद अख्तर साहब के हेडलाइन एक्ट के साथ उनके दिमाग पर एक स्थायी छाप छोड़ेगी, जिसका प्रीमियर ज़ी5 पर होगा।

 

प्रतिष्ठित फिल्मों के सह-लेखन से लेकर भारतीय सिनेमा को यादगार गीत देने तक, जावेद अख्तर, पद्म श्री (1999), पद्म भूषण (2007) के प्राप्तकर्ता हैं और 2020 में रिचर्ड डॉकिन्स पुरस्कार के विजेता हैं। प्रतिष्ठित कवि के पास प्रतिभा की विरासत है जिसने सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते हैं, सर्वश्रेष्ठ गीतकार के लिए आठ फिल्मफेयर पुरस्कार जीते हैं।

 

दुनिया भर में फैले युवा और उम्रदराज दर्शकों तक पहुंचने की उनकी क्षमता के लिए अत्यधिक प्रशंसित, लिविंग लेजेंड्स का हैडलाइन एक्ट हर कविता और शायरी प्रेमी को अवश्य देखना चाहिए। यह सेगमेंट उन्हें कविता की दुनिया में अपनी अब तक की यात्रा और दशकों से उद्योग का हिस्सा रहे भारतीय सिनेमा के साथ घनिष्ठ रिश्ते को छूएगा। कविता और गीत-लेखन में उनके सबसे बड़े नामों में से एक होने के साथ, वह उन परिवर्तनों पर भी प्रकाश डालेंगे जो उन्होंने देश की समृद्ध काव्य विरासत व अन्य आकर्षक विषयों के बीच कवियों में देखे हैं और उनके लिखित शब्द जो सभी को आश्चर्यचकित करते हैं।

 

इस अनूठी परियोजना का हिस्सा बनने पर अपने विचार साझा करते हुए, जावेद अख्तर साहब ने कहा, “भारत कई महान कवियों और शायरों का देश रहा है। यह देखकर खुशी होती है कि युवा बोले गए शब्द की सुंदरता और बारीकियों को अपनाना और समझना चाहते हैं। कविता आपको अपने सबसे प्रामाणिक तरीके से खुद का प्रतिनिधित्व करने के लिए स्थान और मंच प्रदान करती है और सोशल मीडिया के साथ, यह देखना आश्चर्यजनक है कि यह तेजी से युवाओं के लिए एक ऐसे समाज की गतिशीलता के समय को व्यक्त करने का उपकरण और शक्ति बन गया है जो असंख्य तरीकों से एक तरह की उथल-पुथल है। शायरी के रूप में कुछ अभिनव का हिस्सा बनना हमेशा खुशी की बात है क्योंकि यही मेरा जुनून है और मैं कौन हूं इसका सार है और इंडिया शायरी प्रोजेक्ट के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं।"

 

15 अगस्त 2021 को इस स्वतंत्रता दिवस पर प्रीमियर के लिए पूरी तरह तैयार, इंडिया शायरी प्रोजेक्ट कविता और स्वतंत्रता का जश्न मनाने के बारे में होगा। दर्शक इस शो को विशेष रूप से ज़ी5 पर स्ट्रीम कर सकते हैं।


India Shayari ProjectJAVED AKHTARZEE LiveZEE5
loading...