main page

जया के एक डिनर ने अमिताभ को रेखा से हमेशा के लिए कर दिया था दूर, जानें वजह

Updated 09 April, 2018 11:35:41 AM

बॉलीवुड एक्ट्रैस जया बच्चन आज 70 साल की हो गई हैं। फिल्मों ले दूर होने के बाद जया राज्यसभा सांसद भी बनी। आज हम आपको जया के बर्थडे पर उनकी लाइफ से जुड़े कुछ एेसे किस्सों के बारे में बताएंगे जिसके बारे में कम ही लोग जानते होंगे। बताया जाता है कि जया की वजह से रेखा और अमिताभ का रिश्ता टूट गया था।

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस जया बच्चन आज 70 साल की हो गई हैं। फिल्मों ले दूर होने के बाद जया राज्यसभा सांसद भी बनी। आज हम आपको जया के बर्थडे पर उनकी लाइफ से जुड़े कुछ एेसे किस्सों के बारे में बताएंगे जिसके बारे में कम ही लोग जानते होंगे। बताया जाता है कि जया की वजह से रेखा और अमिताभ का रिश्ता टूट गया था। 

Bollywood Tadka

खबरों के मुताबिक 1977 को जब रेखा मांग में सिंदूर भरकर और मां बनने की खबरें मीडिया में देकर अमिताभ से रिश्ता जगजाहिर करने में लगी थीं। दूसरी तरफ जया शांति से अपने परिवार को बिखरने से बचाने का प्रयास कर रही थीं।

Bollywood Tadka

कहा जाता है कि जब अमिताभ किसी शूटिंग के सिलसिले में मुंबई से बाहर थे। उस दिन जया ने रेखा को फोन किया। जया का फोन उठाते हुए रेखा सोच रही थीं कि जया भला-बुरा सुनाएंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Bollywood Tadka

तब जया ने फोन करके रेखा को अपने घर डिनर पर बुलाया। रेखा सोच रही थी कि जया अपने घर बुलाकर उन्हें बेइज्जत करेंगी और रोना-पीटना मचेगा।

Bollywood Tadka

रात के वक्त रेखा सज-धजकर जया के घर पहुंची। रेखा के मुकाबले जया बिलकुल सादे कपड़ों में थीं। उन्होंने रेखा का स्वागत किया और ढेर सारी बातचीत की, लेकिन इस बातचीत में अमिताभ का जिक्र बिलकुल नहीं था।

Bollywood Tadka

जया ने रेखा को अपने घर का इंटीरियर दिखाया, गार्डन दिखाया और काफी सत्कार किया। डिनर के बाद जब रेखा घर लौटने लगीं तो उन्हें विदा करते हुए जया ने एक खास बात कही जिसे सुनकर रेखा के पैरों तले जमीन खिसक गई।

Bollywood Tadka

जया ने दरवाजे पर रेखा से कहा 'चाहे कुछ भी हो जाए, मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी'। अगले दिन मीडिया में जया के डिनर और रेखा पर खूब किस्से चले लेकिन न तो जया ने कुछ कहा और न ही रेखा ने मुंह खोला। इस डिनर के बाद एकाएक अमिताभ की जिंदगी काफी बदल गई। 

Bollywood Tadka

उन्होंने रेखा से दूरी बना ली क्योंकि उन्हें पता चल चुका था कि जया उनके और रेखा के बारे में जान गई हैं लेकिन परिवार की खातिर वो मुंह नहीं खोलेंगी। जानकार कहते हैं कि अगर जया वो डिनर न करती तो शायद आज रेखा उनकी जिंदगी में दूसरी औरत बनने में सफल हो गई होतीं।

Bollywood Tadka

:

jaya bachchanbirthday specialunknown factsrekhaamitabh bachchan

loading...