main page

जब जैकी ने नशे में धुत होकर एक्ट्रेस से की थी छेडछाड़, बर्थडे पर जानें अनसुनी बातें

01 February, 2020 11:06:25 AM

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर जैकी श्रॉफ 1 फरवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने अलग अंदाज के लिए जाने वाले एक्टर आज 63 साल के हो चुके हैं। जैकी ने इंडस्ट्री में अपने 40 साल के करियर के दौरान एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। एक्टर का फिल्मी करियर देखने में जितना हसीन लगता है, उतना ही उन्हें लाइफ से कई संघर्षों से गुजरना पड़ा। ऐसी बहुत सी बातें हैं जिनके बारें में आपको शायद पता ही नहीं होगा।

बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर जैकी श्रॉफ 1 फरवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने अलग अंदाज के लिए जाने वाले एक्टर आज 63 साल के हो चुके हैं। जैकी ने इंडस्ट्री में अपने 40 साल के करियर के दौरान एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। एक्टर का फिल्मी करियर देखने में जितना हसीन लगता है, उतना ही उन्हें लाइफ से कई संघर्षों से गुजरना पड़ा। ऐसी बहुत सी बातें हैं जिनके बारें में आपको शायद पता ही नहीं होगा। तो चलिए बताते हैं आपको उनकी लाइफ के कुछ अनसुने किस्से...

Bollywood Tadka

जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी, 1957 को मुंबई में हुआ था। एक्टर के पिता गुजराती थे और उनकी मां टर्किश थीं। एक्टर ने अपने फिल्मी करियर के दौरान 220 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उनके अलग अंदाज की वजह से फैंस आज भी उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं।

Bollywood Tadka
बता दें एक्टर का असली नाम जैकी नहीं, बल्कि जय किशन काकूभाई श्रॉफ है। जैकी का असली नाम आज भी बहुत ही कम लोग जानते हैं। आखिर कैसे मिली जय किशन को जैकी के नाम से पहचान?

Bollywood Tadka

दरअसल जैकी का नाम बदलने की बात उनके स्कूल टाइम से शुरू होती है। जय किशन काकूभाई श्रॉफ का नाम लंबा होने के चलते उनके दोस्त उन्हें जैकी ही बुलाते थे। बस तभी से एक्टर का नाम जैकी पड़ गया। 

Bollywood Tadka
करियर के शुरूआती दिनों में जैकी ने पहले कुछ विज्ञापनों में काम किया था। बाद में एक्टर को फिल्ममेकर सुभाष घोष ने फिल्म हीरो से उन्हें लॉन्च किया, तो उन्हें जैकी श्रॉफ का नाम ही दिया गया। 

Bollywood Tadka
एक बार की बात है जब जैकी सिर्फ 10 साल के थे तो उनके बड़े भाई की मौत हो गई थी। जैकी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हमारी चॉल के असली जग्गू दादा मेरा भाई थे। कभी भी किसी को किसी काम की जरूरत होती थी तो मेरे भाई हमेशा मदद के लिए तैयार रहते थे। एक बार भाई ने समुंदर में एक आदमी को डूबते हुए देखा, उसे बचाने के लिए वो समुंदर में कूद गए।

Bollywood Tadka

हालांकि, उन्हें तैरना भी नहीं आता था। इस कारण डूबने से उनकी मौत हो गई थी। भाई के मौत की खबर ने जैकी को अंदर से झंझोर कर रख दिया था। 

Bollywood Tadka
एक समय ऐसा भी था जब एक्टर को नशे की बुरी लत लग गई थी। एक बार नशे में धुत जैकी ने एक्ट्रेस तब्बू के साथ छेड़छाड़ की थी। उस  समय तो मामला किसी तरह संभल गया था लेकिन बाद में मीडिया में इस बात से एक्टर का नाम काफी उछाला गया था, लेकिन बाद में गलतफहमी का नाम देकर बात को दबा दिया गया।

Bollywood Tadka

इस हादसे ने एक्टर को बड़ा सबक दिया था। इसके बाद जैकी और तब्बू कभी किसी फिल्म साथ में एक साथ नजर नहीं आए। 


jeckie shroffbirthdayspecialBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment
loading...