main page

Oscar 2020:  नॉमिनेशंस में छाई 'जोकर', जानिए बेस्ट एक्टर से बेस्ट फिल्म तक पूरी लिस्ट

14 January, 2020 12:07:26 PM

जोकिन फीनिक्स के ''जोकर'' से लियोनार्डो डिकैप्रियो और ब्रैड पिट की ''वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड'' और मार्टिन स्कॉर्सेस की ''द आयरिशमैन'' तक कई हॉलीवुड फिल्मों ने 92 वें अकादमी पुरस्कारों में प्रतिष्ठित नामांकन प्राप्त किया है।

बॉलीवुड तड़का डेस्क। सिनेमा के सबसे बड़े पुरस्कार ऑस्कर 2020 के लिए नॉमिनेशन आज खत्म हो गए। जोकिन फीनिक्स के 'जोकर' से लियोनार्डो डिकैप्रियो और ब्रैड पिट की 'वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड' और मार्टिन स्कॉर्सेस की 'द आयरिशमैन' तक कई हॉलीवुड फिल्मों ने 92 वें अकादमी पुरस्कारों में प्रतिष्ठित नामांकन प्राप्त किया है। ऐसे में हम आपके लिए लाए हैं इस नॉमिनेशन की पूरी लिस्ट- 

Bollywood Tadka, Oscar 2020 Nominations

लेकिन इससे पहले हम आपको बता दें कि जोकिन फीनिक्स की फिल्म 'जोकर' इस नॉमिनेशन में पूरी तरह छाई रही है। फिल्म एक बड़ी हिट थी और आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इसे 1-2 नहीं पूरे 11 कैटेगिरी में नॉमिनेशन मिला है।

Bollywood Tadka, Oscar 2020 Nominations

जोकर ही नहीं, मार्टिन स्कॉर्सेस की 'द आयरिशमैन, 1917' और लियोनार्डो डिकैप्रियो और ब्रैड पिट की 'वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड' को भी 10 नॉमिनेशन मिले।

Bollywood Tadka, Oscar 2020 Nominations

जोकर को बेस्ट पिक्चर, जोकिन फीनिक्स को शानदार एक्टिंग के लिए बेस्ट एक्टर, टॉड फिलिप्स के लिए बेस्ट डायरेक्टर और फिलिप्स और स्कॉट सिल्वर के लिए बेस्ट स्क्रीनप्ले जैसे नॉमिनेशन शामिल थे।

Bollywood Tadka, Oscar 2020 Nominations

साल 2019 में दुनियाभर में कमाई के मामले में वाली नया रिकॉर्ड बनाने वाली फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' को सिर्फ विजुअल इफेक्ट्स कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। 

 

पॉपुलर शेफ विकास खन्ना की पहली फिल्म ‘द लास्ट कलर’ ने भारत की तरफ से ऑस्कर पुरस्कार की फीचर फिल्म की लिस्ट में जगह बनाई है। इस फिल्म में एक्ट्रेस नीना गुप्ता लीड रोल में है। यह फिल्म वृंदावन और वाराणसी में रहने वाली विधवाओं की जिंदगी पर आधारित है। 


92nd Academy AwardsOscar Nominations 2020Brad PittBrad PittJoaquin PhoenixJokerLeonardo DiCaprioMartin ScorseseOnce Upon a Time in HollywoodLatest Hollywood Hindi NewsHollywood Hindi News
loading...