main page

काला हिरण शिकार मामला: आज जोधपुर कोर्ट में हाजिर होंगे सलमान खान! 16 बार ले चुके हैं हाजरी माफी

16 January, 2021 09:19:58 AM

बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान से जुड़े कांकाणी हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में आज यानि शनिवार को कोर्ट में सुनवाई होगी। सलमान खान को जोधपुर के जिला एवं सेशन कोर्ट में पेश होना है।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान से जुड़े कांकाणी हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में आज यानि शनिवार को कोर्ट में सुनवाई होगी। सलमान खान को जोधपुर के जिला एवं सेशन कोर्ट में पेश होना है।

salman to appear in jodhpur court on 1 december in kankani deer hunting case

कोर्ट ने 05 अप्रैल 2018 को फैसला सुनाते हुए सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी। उसी सजा के खिलाफसलमान की अपील पर आज सुनवाई होनी है। पिछली सुनवाई के दौरान सलमान खान के वकील ने कोर्ट में स्थाई हाजिरी माफी की अर्जी लगाई थी। जोधपुर की अदालत में सलमान पर सुनवाई सुबह 10 बजे शुरू होगी।

Bollywood Tadka

इस मामले पर होगी सुनवाई 

जोधपुर में आज जिस मामले में सुनवाई होनी है उसमें काले हिरण शिकार मामले में 05 अप्रैल 2018 को हुई 5 साल की सजा के फैसले के खिलाफ सलमान की ओर से अर्जी दी गई है उस पर सुनवाई होनी है। अवैध हथियार रखने के मामले में सलमान को बरी किए जाने के विरोध में सरकार ने अपील पेश की थी, उस पर सुनवाई होनी है।  काले हिरण शिकार मामले में दूसरे फिल्मी कलाकारों को बरी किए जाने के विरोध में विश्नोई समाज की अपील पर सुनवाई होनी है। सलमान खान के वकील की तरफ से दिए गए स्थाई हाजिरी माफी की अर्जी पर भी आज फैसला आ सकता है।

 

Bollywood Tadka

 

16 हाजिरी माफी पेश कर चुके है सलमान 

पिछली 6 पेशियों पर सलमान कोरोना वायरस संक्रमण का हवाला देते हुए कोर्ट में पेश होने में असमर्थता जता रहे हैं। इसके अलावा इस मामले में सलमान करीब 16 हाजिरी माफी पेश कर चुके हैं। सूत्रों की माने तो शनिवार को 17वीं बार हाजिरी माफी पेश की जाएगी।  पिछली सुनवाई जो 1 दिसंबर 2020 को हुई थी उसमें भी सलमान की अर्जी पर कोर्ट ने उनको पेश ना होने की छूट दे दी थी। कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 16 जनवरी तय करते हुए अदालत में पेश होने के लिए कहा था। अब देखने वाली बात यह है सलमान की ओर से पेश की गई हाजरी माफी पर कोर्ट का क्या रुख रहता है।

Bollywood Tadka

 

सैफ समेत नीलम तब्बू को किया रिहा 

इस मामले में दूसरे आरोपी रहे एक्टर सैफ अली खान, एक्ट्रेस नीलम तब्बू और सोनाली बेंद्रे को रिहा कर दिया गया था। सलमान खान को दूसरी बार जेल जाना पड़ा था। हालांकि तीन दिन के बाद सलमान खान को जमानत मिल गई थी।

Bollywood Tadka

बता दें कि सलमान पर 2 अक्टूबर 1998 को मामला दर्ज हुआ था। इसमें दो चिंकारा के शिकार के लिए दो अलग अलग केस दर्ज हुए। वहीं कांकाणी में काले हिरण के शिकार मामले में जोधपुर अदालत ने सलमान को दोषी करार दिया। इसके साथ ही लाइसेंस खत्म होने के बाद भी 32 और 22 बोर की रायफल रखने के मामले में भी केस दर्ज हुआ। केस में सलमान को 12 अक्टूबर 1998 को गिरफ्तार किया गया था लेकिन पांच दिन बाद एक्टर जमानत पर रिहा हो गया था। हीं अवैध हथियारों के मामले में 18 जनवरी 2017 को सलमान खान को कोर्ट ने बरी कर दिया। 


jodhpur sessionscourtpetitionsalman khanblackbuck poaching casekankani deer hunting caseBollywood NewsBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity
loading...