main page

'मेरी काली मां Queer..पितृसत्ता पर थूकती और हिंदुत्व को ध्वस्त करती है' लीना मणिमेकलई ने फिर किया विवादास्पद ट्वीट

Updated 09 July, 2022 09:18:51 AM

फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई इन दिनों अपनी अपकमिंग शाॅर्ट फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवादों में हैं। जब से लीना मणिमेकलई ने काली के पोस्टर को आउट किया है तब से ही वह सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। उनके खिलाफ कई एक्शन भी लिए जा रहे हैं लेकिन लगता है कि लीना मणिमेकलई को इन सब बातों से फर्क नहीं पड़ता।यही वजह है कि उन्होंने एक और नया विवादास्पद ट्वीट किया है जो हिंदू देवी काली से जुड़ा हुआ है। अपने इस ट्वीट में उन्होंने मां काली को Queer कहा है और ये भी कहा है कि ''उनकी काली'' हिंदुत्व को ध्वस

'मेरी काली मां Queer..पितृसत्ता पर थूकती और हिंदुत्व को ध्वस्त करती है' लीना मणिमेकलई ने फिर किया विवादास्पद ट्वीट

मुंबई: फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई इन दिनों अपनी अपकमिंग शाॅर्ट फिल्म काली के पोस्टर को लेकर विवादों में हैं। जब से लीना मणिमेकलई ने काली के पोस्टर को आउट किया है तब से ही वह सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है।

Bollywood Tadka

उनके खिलाफ कई एक्शन भी लिए जा रहे हैं लेकिन लगता है कि लीना मणिमेकलई को इन सब बातों से फर्क नहीं पड़ता।यही वजह है कि उन्होंने एक और नया विवादास्पद ट्वीट किया है जो हिंदू देवी काली से जुड़ा हुआ है। अपने इस ट्वीट में उन्होंने मां काली को Queer कहा है और ये भी कहा है कि 'उनकी काली' हिंदुत्व को ध्वस्त करती है।

Bollywood Tadka

 

अपने नए ट्वीट में लीना मणिमेकलई ने लिखा-'मेरी काली क्वीर (Queer) है। वो एक स्वतंत्र आत्मा है। वो पितृसत्ता पर थूकती है। वो हिंदुत्व को ध्वस्त करती है। वो पूंजीवाद को नष्ट करती है। वो अपने सभी हजारों हाथों से सभी को गले लगाती है।'

Bollywood Tadka

क्या होते हैं क्वीर?

Queer वो लोग होते हैं जो अपने बारे में तय नहीं कर पाते हैं कि वो फिजिकली लड़के को चाहते हैं या फिर लड़की को। ये खुद को आदमी, औरत, ट्रांसजेंडर, गे, लेस्बियन या बाइसेक्शुअल कुछ भी नहीं मानते हैं। असल में LGBT में जितने भी प्रकार हैं उन्हें Queer कहा जा सकता है। ये वो लोग होते हैं जो खुद को लेकर कंफ्यूज होते हैं और अपनी पहचान तय नहीं कर पाते हैं।

Bollywood Tadka

फिल्म 'काली' में जिस पोस्टर पर इतना बवाल मचा है उसमें हिंदू देवी काली के अवतार में एक एक्ट्रेस सिगरेट पीती दिखाई दे रही है। उसके हाथ में LGBTQ को सपोर्ट करने वाला झंडा भी है। लीना ने अपने इस नए ट्वीट में हिंदू देवी काली के लिए इसी Q यानी Queer का जिक्र किया है।

बता दें कि 'काली' के पोस्टर पर शुरू हुआ विवाद बहुत आगे बढ़ चुका है। अब डायरेक्टर लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया गया है। मध्यप्रदेश पुलिस ने इसे जारी किया है। एमपी के होम मिनिस्टर नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया था कि वो कनाडा बेस्ड डायरेक्टर लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की मांग करते केंद्र सरकार से अपील करेंगे। उनके खिलाफ देश के कई हिस्सों में केस भी दर्ज हुआ है।



 

Content Writer: Smita Sharma

Kaali poster rowLeena ManimekalaiGoddess KaaliqueerBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity

loading...