main page

राजनीतिक पारी:बीजेपी की टिकट पर लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगी कंगना रनौत! हिमाचल की मंडी सीट से होगी खड़ी

Updated 03 October, 2021 09:06:11 AM

बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत जल्द ही अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर सकती हैं। खबरें हैं कि कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार हो सकती हैं। यह सीट इस साल मार्च महीने में बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद से खाली है। मंडी लोकसभा के अलावा राज्य की तीन विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी फाइनल करने के लिए हिमाचल बीजेपी की चुनावी कमेटी धर्मशाला में बैठकर करने जा रही है।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत जल्द ही अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर सकती हैं। खबरें हैं कि कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी की उम्मीदवार हो सकती हैं। यह सीट इस साल मार्च महीने में बीजेपी सांसद रामस्वरूप शर्मा की मौत के बाद से खाली है। मंडी लोकसभा के अलावा राज्य की तीन विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी फाइनल करने के लिए हिमाचल बीजेपी की चुनावी कमेटी धर्मशाला में बैठकर करने जा रही है। 

Bollywood Tadka

जानकारी के लिए बता दें कि कंगना रनौत मंडी जिले के भांबला गांव से हैं। हाल ही में उन्होंने मनाली में अपना नया घर बनाया है। यह भी मंडी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत ही आता है।

Bollywood Tadka

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंगना ने खुलकर चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर नहीं की है। बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने भी भावी उम्मीदवारों पर एक दौर की चर्चा कर ली है लेकिन पार्टी का एक धड़ा कंगना को टिकट देने के पक्ष में है। 

Bollywood Tadka

 


मंडी की टिकट की रेस में ये नेता शामिल

जोगिंदरनगर से बीजेपी नेता और पूर्वोत्तर के सात राज्यों के लिए बीजेपी के संगठन सचिव अजय के छोटे भाई पंकज जामवाल भी मंडी सीट से उपचुनाव के लिए टिकट पाना चाहते हैं। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोगी निहाल चंद भी लोकसभा उपचुनाव के लिए टिकट पाने की उम्मीद कर रहे हैं। कारगिल युद्ध के हीरो ब्रिगेडियर कुशल ठाकुर भी लंबे समय से टिकट पाने के लिए लॉबिंग कर रहे हैं।

Bollywood Tadka

पार्टी की चुनावी समिति में जयराम ठाकुर, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश पार्टी चीफ सुरेश कश्यप, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, हिमाचल प्रभारी अविनाश राय खन्ना और सह प्रभारी संजय टंडन, बीजेपी संगठन सचिव पवन राणा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, पूर्व स्पीकर राजीव बिंदल और पार्टी महासचिव त्रिलोक जामवाल, त्रिलोक कपूर और राकेश जामवाल शामिल हैं। 

Bollywood Tadka

बता दें कि राज्य में फतेहपुर, जुब्बल कोथकाई और अर्की विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होना है। अर्की सीट 6 बार के मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह के इस साल 8 जुलाई को निधन के बाद से खाली पड़ी है। वहीं बका दो सीटें भी यहां जीते उम्मीदवारों की मौत के बाद इस साल ही खाली हुई हैं। 

Content Writer: Smita Sharma

Kangana RanautHimachalBJP contendersMandi LS ticketBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...