main page

भारत-चीन सीमा विवाद के बाद खोला कंगना का खून, लोगों से की चाइनीज प्रोडक्ट्स बॉयकॉट करने की अपील

Updated 27 June, 2020 02:03:42 PM

देश में भारत-चीन सीमा पर हुए विवाद के बाद देशवासियों का आक्रोश गया है और लगातार चीनी सामान के बहिष्कार की मांग उठ रही है। बॉलीवुड के कई स्टार्स अब तक चीनी सामान के बॉयकॉट के लिए मांग उठा चुके हैं। इसी बीच अब एक्ट्रेस कंगना रनौत भी कूद पड़ी हैं। कंगना ने सोशल मीडिया पर लोगों से चीनी सामान के बहिष्कार करने की अपील की है।

बॉलीवुड तड़का टीम. देश में भारत-चीन सीमा पर हुए विवाद के बाद देशवासियों का आक्रोश गया है और लगातार चीनी सामान के बहिष्कार की मांग उठ रही है। बॉलीवुड के कई स्टार्स अब तक चीनी सामान के बॉयकॉट के लिए मांग उठा चुके हैं। इसी बीच अब एक्ट्रेस कंगना रनौत भी कूद पड़ी हैं। कंगना ने सोशल मीडिया पर लोगों से चीनी सामान के बहिष्कार करने की अपील की है।

Bollywood Tadka
हाल ही में में जो कंगना रनौत की टीम की ओर से वीडियो शेयर किया गया है, उसमें एक्ट्रेस ने शहीद सैनिकों को याद करते हुए चीनी सामान के बहिष्कार की मांग कर रही हैं।


कंगना कहती हैं, 'अगर कोई हमारे हाथ से हमारी अंगुलियां काटने की कोशिश करे और हमारी भुजाओं से हमारी हथेली काटने की कोशिश करे तो कितना कष्ट होगा... वो ही कष्ट हमें चीन ने लद्दाख पर लालची नज़रें गढ़ाते हुए पहुंचाया है। वहां सीमा की एक-एक इंच बचाते हुए हमारे 20 जीवन शहीद हो गए। क्या आप उनकी मां, विधवाओं और बच्चों के आंसू भूल पाएंगे और क्या सरहद पर युद्ध सिर्फ सेना और सरकार का होता है और हमारा कोई योगदान नहीं है?

Bollywood Tadka
एक्ट्रेस ने आगे कहा, क्या आप भूल गए जब महात्मा गांधी जी ने कहा था अगर अंग्रेजों की रीड़ की हड्डी तोड़नी है तो उनके सामान को खरीदना बंद करो। हमें भी इस युद्ध में हिस्सा लेना होगा। लद्दाख सिर्फ जमीन का टुकड़ा नहीं है, वो भारत की अस्मिता है। क्या हमें भी इसमें हिस्सा नहीं लेना चाहिए। हम जो भी चीनी आइटम है और जिन भी कंपनियों में चीन ने निवेश किया है उनका बहिष्कार करें। वो हमारे यहां से पैसे कमाकर उनसे हथियार खरीदते हैं और फिर हमारी सेना के खिलाफ उनका इस्तेमाल करते हैं। तो क्या हम इस युद्ध में हम चीन का साथ दे सकते हैं? क्या हमे अपनी सरकार का साथ नहीं देना चाहिए। हम ये प्रतिज्ञा लेते हैं कि हम आत्मनिर्भर बनेगें और चीनी सामान का बहिष्कार करेंगे और इस युद्ध में हिस्सा लेकर भारत को जिताएंगे।

बता दें इससे पहले भी कंगना काफी दिनों से सुर्खियों में बनी हुई हैं। उन्होंने सुशांत सिंह मामले में बॉलीवुड की काली सच्चाई को सामने लाने की कोशिश की और नेपोटिज्म के मुद्दे पर भी आवाज उठाई है।

 
 

Edited By: suman prajapati

kangana ranautappealspeopleboycottchineseproductsBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...