main page

16 की उम्र में घर से भागीं थीं कंगना, शुरूआत में रोटी-अचार खाकर गुजारे दिन, बर्थडे पर जानें कैसे बनीं 'बॉलीवुड की क्वीन'

Updated 23 March, 2021 11:45:27 AM

''बॉलीवुड क्वीन'' कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत आज किसी परिचय की मौहताज नहीं हैं। फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस अपने लुक्स और बेबाक अंदाज को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। आज पंगा एक्ट्रेस का जन्मदिन है। 23 मार्च को एक्ट्रेस अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आज भले ही कंगना एक जाना माना चेहरे बन गईं हों, लेकिन उन्हें मुकाम पाने के लिए काफी कुछ फेस करना पड़ा है। कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1987 में हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के पास स्थित सुरजपूर (भाबंला) में हुआ था। एक्ट्रेस के पिता अमरदीप

मुंबई. 'बॉलीवुड क्वीन'  के नाम से मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत आज किसी परिचय की मौहताज नहीं हैं। फिल्मों के अलावा एक्ट्रेस अपने लुक्स और बेबाक अंदाज को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। आज पंगा एक्ट्रेस का जन्मदिन है। 23 मार्च को एक्ट्रेस अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आज भले ही कंगना एक जाना माना चेहरे बन गईं हों, लेकिन उन्हें मुकाम पाने के लिए काफी कुछ फेस करना पड़ा है। तो आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें...

Bollywood Tadka


हिमाचल में हुआ जन्म
कंगना रनौत का जन्म 23 मार्च 1987 में हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के पास स्थित सुरजपूर (भाबंला) में हुआ था। एक्ट्रेस के पिता अमरदीप रनौत बिजनेसमैन हैं उनकी मां एक टीचर हैं। कंगना के परिवार का फिल्म बैकग्राउड न होने के बावजुद भी उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में धाकड़ पहचान बनाई है। लेकिन उन्होंने अपनी पहचान बनाने के लिए जिंदगी में काफी कुछ झेला है। 

Bollywood Tadka


12वीं क्लास में हो गईं थीं फेल
कंगना के माता पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे। उन्होंने मेडिकल की पढ़ाई के लिए कंगना का एडमिशन चंडीगढ़ के डीएवी स्कूल में कराया था। डीएवी स्कूल में कंगना को मेडिकल की किताबों में बिल्कुल इंटरेस्ट नहीं था। एक्ट्रेस 12वी क्लास में ही फेल हो गई थीं। कंगना का चित पढ़ाई में नहीं लगता था। स्कूल के दिनों से ही वो मॉडलिंग में दिलचस्पी रखती थी। उन्हें रैंप पर चलना ज्यादा पसंद आता था। 

 

Bollywood Tadka


16 की उम्र में घर से भाग गई थीं कंगना
कंगना के पिता को जब बेटी के एक्टिंग में करियर बनाने की बात पता चली थी, तो वह काफी नाराज हुए थे। यहां तक कि उन्होंने कंगना को घर से निकल जाने को कहा था। इसके बाद वो माता-पिता से झगड़ा कर दिल्ली आ गईं। उस वक्त वो महज 16 साल की थी और वहां से एक्ट्रेस ने मॉडलिंग में अपने करियर की शुरूआत की। लेकिन इसके बाद बाप-बेटी के रिशते में खट्टास पैदा हो गई थी।

Bollywood Tadka


रोटी अचार खाकर गुजारने पड़े थे दिन
एक बार कंगना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब मैं 16 साल की उम्र में घर से भाग गई थी और मुझे लगा कि मैं सभी सितारों को अपनी मुट्ठी में भर लूंगी। घर छोड़ने के बाद मैं ड्रग एडिक्ट हो गई थीं। स्ट्रगल के दौर में उन्हें कई बार सिर्फ ब्रेड या रोटी अचार खाकर ही दिन गुजारने पड़े थे। पिता से भी उन्हें कोई आर्थिक सहायता नहीं मिली थी।

Bollywood Tadka


पहली फिल्म देख दादाजी हुए थे नाराज
जब कंगना की पहली फिल्म 'गैंगस्टर' उनके दादाजी ने देखी, तो बहुत नाराज हुए थे। एक्ट्रेस के किसिंग सीन पर उन्होंने अपने नाम के साथ लगा सरनेम तक हटाने को कह दिया था।

 

Bollywood Tadka


आज हैं जानी-मानी एक्ट्रेस 
जिंदगी में इतना सब कुछ सहन करने का बावजुद भी कंगना रनौत ने कभी हिम्मत नहीं हारी और चुनौतियों से सामना करतीं आईं। खैर कंगना आज बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस बन गई हैं और वे फिल्म इंडस्ट्री में 'बॉलीवुड क्वीन' के नाम से मशहूर हैं। उनके पास खुद का आलीशान बंगला और लग्जरी लाइफ है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और इसमें बेस्ट एक्ट्रेसेस का खिताब भी वो अपने नाम कर चुकी हैं। सोशल मीडिया पर भी मिलियन में उनके फैन फॉलोवर्स हैं।

 

Bollywood Tadka


नेशनल अवार्ड विनर
कंगना फिल्म में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए तीन बार नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं। हाल ही में उन्हें फिल्म मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी और पंगा   के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है।

 

Content Writer: suman prajapati

kangana ranautbirthdayspecialstruggle storyBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...