main page

कश्मीरी पंडितों ने फिल्म 'शिकारा' के ट्रेलर को लेकर कही ये बात

09 January, 2020 09:05:26 PM

कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म की दास्तां पर आधारित फिल्म ''शिकारा'' के ट्रेलर को लेकर कश्मीरी पंडितों ने कही ये बात...

नई दिल्ली। हाल ही में रिलीज हुए फिल्म 'शिकारा'  के ट्रेलर  को देशभर से प्यार मिल रहा है, लेकिन विशेष रूप से, फिल्म की कहानी से कश्मीरी पंडितों का समुदाय बेहद जुड़ा महसूस कर रहा है जिन्होंने अपना दर्द अधिक बयां किया है। 

 

'शिकारा' में वर्ष 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों की अनकही कहानी को पुर्नजीवित किया गया है। ट्रेलर की शुरुआत शिव कुमार धर की भूमिका में आदिल खान और शांति धर की भूमिका में सादिया से होती है, जिसमें हमें वर्ष 1990 के संघर्ष और तनावपूर्ण राज्य कश्मीर में खिलते रोमांस से रुबरु करवाया गया है। 

 

ट्रेलर को सराहा गया
फिल्म के ट्रेलर को सोशल मीडिया पर कश्मीरी पंडितों द्वारा बेहद सराहा जा रहा है। यूट्यूब वीडियो के कमेंट सेक्शन में सभी फिल्म के प्रति अपना गर्व बयां कर रहे हैं और वह इस बात से खुश है कि फिल्म में संवेदनशीलता को बरकरार रखा गया है।

 

इस फिल्म के जरिये निर्देशक ने अपनी मां को ट्रिब्यूट दिया है। लगभग 4,00,000 से अधिक कश्मीरी पंडितों ने अपने घर खो दिए थे व अपने ही देश में शरणार्थी बन गए थे और इसी विषय पर फिल्म शिकारा की कहानी पनपती है। 

 

ऐसा है ट्रेलर
फिल्म का ट्रेलर शिव और शांति के साथ शुरू होता है, जहां बस एक पल में, परिस्थितियां बदलना शुरू हो जाती है। 19 जनवरी, 1990 को हिंसा भड़क उठती है और इस फिल्म के जरिये निर्देशक निर्वासन के दौरान कश्मीरी पंडित और उनके सामने आने वाली चुनौती को पेश कर रहे है।

 

अपनी पहली फिल्म में प्रमुख अभिनेता आदिल खान और सादिया बेहद प्रॉमिसिंग नजर आ रहे हैं जिन्होंने अपने किरदार के प्रति अधिक प्रत्याशित कर दिया है। ट्रेलर ने निश्चित रूप से इतिहास, वास्तविकता, जिज्ञासा और रोमांचकारी कहानी की शक्तिशाली खुराक के साथ सभी के रोंगटे खड़े कर दिए है। हाल ही में रिलीज़ किये गए मोशन पोस्टर के बाद, ट्रेलर ने अपनी दमदार कहानी के साथ दर्शकों को जिज्ञासु कर दिया है।

 

विधु विनोद चोपड़ा की फ़िल्म "शिकारा - अ लव लेटर फ्रॉम कश्मीर" अब 7 फरवरी, 2020 में रिलीज के लिए तैयार है। फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, यह फ़िल्म विनोद चोपड़ा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित और फॉक्स स्टार स्टूडियो द्वारा सह-निर्मित है।


ShikaraShikara TrailerKashmiri PanditsKashmiri Pandits StoryVidhu Vinod ChopraSadiaAadil KhanShikara Movieशिकाराकश्मीरी पंडितविधू विनोद चोपड़ा
loading...