main page

अब सुप्रीम कोर्ट जाएगा 'केदारनाथ' फिल्म विवाद, नाम बदलने के लिए याचिका जल्द

Updated 08 December, 2018 07:40:49 PM

उत्तराखंड में बॉलीवुड फिल्म केदारनाथ के पर लगी रोक के बाद अब इसके फिल्म को नाम बदलने की मांग की जा रही है। राज्य में फिल्म केदारनाथ पर विवाद खत्म होने का नाम...

मुंबईः उत्तराखंड में बॉलीवुड फिल्म केदारनाथ के पर लगी रोक के बाद अब इसके फिल्म को नाम बदलने की मांग की जा रही है। राज्य में फिल्म केदारनाथ पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म रिलीज पर लगी रोक के बाद अब फिल्म का नाम बदलने की मांग की जा रही है। हाईकोर्ट में फिल्म पर रोक लगाने की याचिका दायर करने वाले शिकायतकर्ता स्वामी दर्शन भारती अब फिल्म को नाम बदलने के लिए उच्चतम न्यायालय जाने की तैयारी कर रहे हैं।

याचिकाकर्ता ने कहा कि राज्य में फिल्म का रिलीज न होना अच्छे संकेत हैं और अब वह पूरे देश में फिल्म रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर शीर्ष अदालत में जल्द ही याचिका दाखिल करेंगे। इसके साथ ही फिल्म से केदारनाथ शब्द हटाने की भी मांग करेंगे।

उन्होंने कहा कि केदारनाथ करोड़ों हिंदुओं के आराध्य हैं और उनके नाम पर एक सस्ती प्रेम कहानी नहीं बनाई जा सकती। याचिकाकर्ता भारती ने उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल कर कहा था कि फिल्म केदारनाथ पर रोक लगाई जाए क्योंकि इस फिल्म में लव जेहाद को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म में 2013 की आपदा को प्रेम यात्रा के रूप में दर्शाया गया है।

गौरतलब है कि उच्च न्यायालय ने फिल्म पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया था। हालांकि भारती ने कहा कि न्यायालय ने सभी जिलाधिकारी को फिल्म के बारे में दिशा-निर्देश दिए थे। जिसके बाद राज्य सरकार की फिल्म समीक्षा समिति ने भी अपनी रिपोर्ट सौंपी थी और अंतत: फिल्म राज्य में रिलीज नहीं हो सकी।
 

: Pawan Insha

kedarnath again in troubleuttarakhandbollywoodbollywood hindi newsBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Hindi Samachar VideoBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...