main page

साहस और बहादुरी का प्रतीक है 'केसरी'

Updated 07 February, 2019 03:50:16 PM

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म ''केसरी'' मूल रूप से साहस, बहादुरी और बलिदान का प्रतीक है। ये फिल्म धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही है। इसमें अक्षय के अलावा एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी लीड रोल में है। ''केसरी'' सारागढ़ी की लड़ाई की अनकही कहानी के बारे में बताती है, जो भारतीय इतिहास की सबसे भयानक लड़ाई थी।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की अपकमिंग फिल्म 'केसरी' मूल रूप से साहस, बहादुरी और बलिदान का प्रतीक है। ये फिल्म धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही है। इसमें अक्षय के अलावा एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा भी लीड रोल में है। 'केसरी' सारागढ़ी की लड़ाई की अनकही कहानी के बारे में बताती है, जो भारतीय इतिहास की सबसे भयानक लड़ाई थी। 10,000 आक्रमणकारियों की एक सेना ने इस क्षेत्र की ओर रुख किया लेकिन 21 सिखों ने  किलों को बचाने के लिए जंग लड़ी और सफलतापुर्वक इसमें जीत हासिल की। बहादुर सिखों ने 12 सितंबर 1897 को इस लड़ाई के लिए दिल-ओ-जान से खुद को समर्पित कर दिया और इस दिन को भारतीय इतिहास में 'सारागढ़ी दिवस' के रूप में याद किया जाता है।

 

 

Bollywood Tadka

 

फिल्म के 'आज मेरी पगड़ी में केसरी, जो बहे मेरा लहू भी केसरी और मेरा जवाब भी केसरी' जैसी बातें इस बारे में सही बात करती हैं कि इन सूरमाओं ने कितनी निडरता से ये लड़ाई लड़ी थी। केसरी रंग वास्तव में इस साल साहस और बहादुरी का प्रतीक होगा। बता दें कि फिल्म में अक्षय और परिणीति पति-पत्नी की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में अक्षय रियल लाइफ हीरो हवलदार ईशर सिंह के रोल में दिखेंगे। सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित अक्षय की फिल्म ‘केसरी’ अगले साल 21 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 
 

: Konika

Kesari hindi newsakshay kumar hindi newsParineeti Chopra hindi newsBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...