main page
FacebookTwitterg+Mail

'कबीर सिंह' के सबसे इमोशनल सीन को पहले दिन ही कियारा ने किया परफॉर्म

10 June, 2019 02:23:10 PM

कियारा आडवाणी की आनेवाली फिल्म ''कबीर सिंह'' उनके अब तक के फिल्मी करियर में एक अलग अंदाज की फिल्म है। चूंकि इस फिल्म में कियारा पहली बार इतने इंटेंस किरदार में नजर आने जा रही हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म के ट्रेलर में आप जब कियारा के प्रीति किरदार को देखते हैं, तो यह अनुमान लगा पाना कठिन ह

नई दिल्ली। कियारा आडवाणी की आनेवाली फिल्म 'कबीर सिंह' उनके अब तक के फिल्मी करियर में एक अलग अंदाज की फिल्म है। चूंकि इस फिल्म में कियारा पहली बार इतने इंटेंस किरदार में नजर आने जा रही हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस फिल्म के ट्रेलर में आप जब कियारा के प्रीति किरदार को देखते हैं, तो यह अनुमान लगा पाना कठिन होता है कि फिल्म की शूटिंग कितनी कठिन रही होगी। चूंकि प्रीति यानि कियारा उतने संवाद बोलतीं नजर नहीं आयी हैं, जबकि हकीकत यह है कि संवाद न होने के कारण, कियारा को कई दृश्यों में मेहनत करनी पड़ी है, वह मेहनत पर्दे पर भी दिखाई दे रही है। 

Bollywood Tadka

लोगों के जेहन में यह बात हो सकती है कि रीमेक में काम करना किसी कलाकार के लिए आसान होता होगा। चूंकि वह आसानी से रेफरेंस ले सकता है। लेकिन कियारा के साथ अर्जुन रेडी की इस रीमेक फिल्म 'कबीर सिंह' के दौरान कुछ अलग ही अनुभव रहा है। हालांकि कियारा ने अर्जुन रेड्डी देख रखा था। लेकिन जब वह कबीर सिंह की शूटिंग के लिए फ्लोर पर आयीं, तो नजारा ही कुछ अलग था। कियारा को पहले दिन ही फिल्म के सबसे इंटेंस सीन शूट करने को कह दिया गया था। कियारा के लिए यह एक भावनात्मक सफर रहा।

 

 कियारा ने खुद इस बारे में बात करते हुए बताया कि फिल्म की शूटिंग के शुरुआत में ही मुझे कुछ ऐसे इंटेंस सीन शूट करने थे, जिसने भावनात्मक रूप से मुझसे काफी कुछ लिया। उन्होंने आगे कहा कि यह पूरी फिल्म का सबसे कठिन दृश्य था, जिसकी शूटिंग मुझे पहले दिन ही करनी पड़ी थी। जब आप कबीर  सिंह देखेंगे तो महसूस करेंगे कि यह फिल्म में कबीर और प्रीत के रिश्ते के बीच सबसे अहम दृश्य है।  साथ ही प्रीति के  किरदार को उकेरने वाला भी  यह एक महत्वपूर्ण सीन हैं।

 


कियारा इसी सीन की शूटिंग के पहले दिन का अनुभव साझा करती हुई बताती हैं कि इस सीन को उन्होंने दो दिन में पूरा  किया था। पहले दिन सबसे अहम हिस्सा शूट किया। शेष दूसरे दिन पूरा किया। ऐसे में जब उस सीन में मुझे बेंच पर बैठना था और मैं जब उस पर बैठी, तो मैं सोचने लगी कि ये सीन मुझे कैसे करना है।यहां तक कि शाहिद के जेहन में भी यही बात थी। कियारा आगे बताती हैं कि शाहिद और मेरे दोनों के मन में ख्याल आया कि  शूटिंग के पहले दिन काश, उन्हें कोई हल्के सीन दिये जाते। लेकिन आश्चर्य की बात तब हुई, जब कैमरे तैयार हुआ। सब कुछ अपने आप परफेक्ट होता गया। हम दोनों ने ही उस सीन को बखूबी निभाया। इस सीन की शूटिंग के बाद शाहिद और मुझे दोनों की ही सुकून आया कि हमने उसे अच्छे से निभाया। लेकिन उस दृश्य ने मुझसे भावनात्मक रूप से झकझोर कर रख दिया था। 

 

कियारा ने आगे बताया कि इस सीन को टेक्निकल कारणों से विभिन्न एंगल से शूट किया गया, कि कई बार इसे शूट किया गया। कियारा को पूरी उम्मीद है कि दर्शक इस सीन की सराहना करेंगे, क्योंकि इसे परफॉर्म करने के दौरान उन्हें इमोशन के एक ही स्तर को पूरी तरह से बरकरार रखना था।

 

कियारा प्रीति के किरदार के बारे में आगे बताते हुए कहती हैं कि उनके लिए इस किरदार के साथ उनकी पर्सनल जर्नी रही है। वह कहती है, प्रीति के इंटेंस के साथ उन्होंने पूरी तरह से न्याय करने की कोशिश की है। चूंकि प्रीति को  शांत और सहज होते हुए भी, काफी स्ट्रांग दर्शाना था। कभी-कभी सिंपल लड़की का किरदार निभाना अधिक कठिन हो जाता है। कियारा आगे कहती हैं कि  अब जब मैंने यह फिल्म देखी तो मुझे फिल्म देखते हुए लग रहा था कि अरे, इसे करना इतना कठिन नहीं था। चूंकि उस सीन में वह ज्यादा बातें नहीं कर रही हैं। लेकिन बिना शब्दों के अभिनय करना आसान नहीं होता है। यह मेरे लिए भावनात्मक रूप से कठिन रहा।

 

कियारा शाहिद का तहे दिल से शुक्रिया करना नहीं भूलती हैं। वह कहती हैं कि शाहिद के रूप में को-स्टार होने से उस सीन को परफॉर्म करना आसान रहा। उनके सहयोग से हम इसे बेहतरीन तरीके से परफॉर्म कर पाये।


Kiara Advanifilm Kabir Singhbollywood newsfilmy duniya
loading...