main page

KK Death Anniversary: सेल्समैन की नौकरी करते थे केके, सलमान के इस गाने ने दी पहचान

Updated 31 May, 2023 12:43:27 PM

हिंदी सिनेमा के मशहूर सिंगर कृष्ण कुमार कुन्नथ यानी केके की आज डेथ एनिवर्सरी है।

नई दिल्ली।  हिंदी सिनेमा के मशहूर सिंगर कृष्ण कुमार कुन्नथ के गानों के लोग आज भी दीवाने हैं। उनके फैंस उन्हें केके के नाम से बुलाते हैं। केके ने हिंदी के साथ-साथ तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम, मराठी, गुजारती और बंगाली भाषी गानों को भी अपनी आवाज दी है। सिंगर अब बेशक इस दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी उनके फैंस उन्हें बेहद याद करते हैं। पिछले साल आज ही के दिन केके इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। 

 

केके ने वर्ल्ड कप के लिए गाया गाना
दिल्ली के माउंट सेंट से स्कूल पूरा करने के बाद केके ने दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। फिल्मों में गाना गाने से पहले केके ने कई जिंगल्स को अपनी आवाज दी। साल 1999 के वर्ल्ड कप के दौरान केके ने इंडियन टीम में जोश भरने के लिए 'जोश ऑफ इंडिया' गाना गाया था। इसके बाद उन्होंने 'पल' नाम के म्यूजिक एल्बम से अपने करियर की शुरूआत की। 

 

इस गाने से मिली पहचान
केके के गानों का खुमार ऐसा चढ़ा कि लोगों उनके दीवाने हो गए। सिंगर ने कई सुपरहिट फिल्मों के गानों को अपनी आवाज दी। लेकिन उन्हें असली पहचान 'हम दिल दे चुके सनम' फिल्म के गाने 'तड़प-तड़प' से मिली। 'हम दिल दे चुके सनम' फिल्म के इस सॉन्ग को सलमान खान और ऐश्वर्या रॉय पर फिल्माया गया। इस गाने के लिए केके को फिल्म फेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया। आपको जानकर हैरानी होगी, कि संगीत की दुनिया में आने से पहले केके ने एक होटल में आठ महीने सेल्स मैन की जॉब भी की थी, तब कोई नहीं जानता था वह संगीत की दुनिया पर राज करेंगे। 

 

ऐसे हुआ निधन
बता दें कि पिछले साल 31 मई 2022 को केके का निधन हो गया। सिंगर की मौत ने हर किसी को हैरान कर दिया क्योंकि वे कोलकाता के एक म्यूजिक इंवेंट में लाइव परफॉरर्म कर रहे थे। इस दौरान अचानक से  उन्हें दिल का दौरा पड़ा और केके हमेशा के लिए इस दुनिया के रुखसत हो गए। 
   

Content Editor: Varsha Yadav

KKKrishnakumar Kunnathfirst death anniversaryRemembering KKKK deathSinger KK Death Reasonkk death reasonkrishnakumar kunnathkrishnakumar kunnath deathसिंगर केकेसिंगर केके के मौत का कारण

loading...