main page

बर्थडे पर मिथुन चक्रवर्ती से कोलकाता पुलिस की पूछताछ, फिल्मी डायलॉग से हिंसा भड़काने का है आरोप

Updated 16 June, 2021 02:08:56 PM

मशहूर एक्टर और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती का आज बर्थडे है। 16 जून को एक्टर अपना 71वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं, लेकिन दिग्गज अपने जन्मदिन के मौके पर विवादों में घिरे दिख रहे हैं। भड़काऊ भाषण मामले में कोलकाता पुलिस उनसे आज पूछताछ कर रही है।ये पूछताछ वर्चुअल हो रही है। मिथुन चक्रवर्ती पर आरोप है कि उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ गंदी और भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल किया। दरअसल, बीते दिनों बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान मिथुन चक्रवर्ती पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया गया था। इस

बॉलीवुड तड़का टीम. मशहूर एक्टर और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती का आज बर्थडे है। 16 जून को एक्टर अपना 71वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं, लेकिन दिग्गज अपने जन्मदिन के मौके पर विवादों में घिरे दिख रहे हैं। भड़काऊ भाषण मामले में कोलकाता पुलिस उनसे आज पूछताछ कर रही है। ये पूछताछ वर्चुअल हो रही है। मिथुन चक्रवर्ती पर आरोप है कि उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ गंदी और भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल किया।

 

Bollywood Tadka


दरअसल, बीते दिनों बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान मिथुन चक्रवर्ती पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाया गया था। इसके मद्दे नजर महानगर के मानिकतल्ला थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।  प्राथमिकी में दावा किया गया है कि सात मार्च को भाजपा में शामिल होने के बाद आयोजित रैली में मिथुन ने ‘‘मारबो एकहने लाश पोरबे शोशाने’ (तुम्हे मारूंगा तो लाश श्मशान में गिरेगी) और ‘ एक छोबोले चाबी’ (सांप के एक दंश से तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे) डायलॉग बोले थे, जिसकी वजह से राज्य में चुनाव के बाद हिंसा हुई।


बंगाल चुनाव नतीजे घोषित होने के एक महीने बाद एक्टर ने प्राथमिकी के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें एफआइआर खारिज करने का अनुरोध किया था।

 

इसके बाद कलकत्ता हाई कोर्ट ने मिथुन चक्रवर्ती को निर्देश दिया कि वह राज्य को अपना ई-मेल पता दें। ताकि कथित तौर पर हिंसा भड़काने को लेकर दर्ज कराई गई शिकायत के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये वह पूछताछ में शामिल हो सकें।  


प्राथमिकी रद्द करने के लिए मिथुन ने दायर याचिका में कहा कि उन्होंने सिर्फ अपनी फिल्मों के डायलॉग बोले थे।


Kolkata PoliceinterrogatesMithun ChakrabortybirthdayBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsTV Celebrity NewsEntertainment
loading...