main page

कुमार राज को उनकी फिल्म ‘तारा’ के लिए मिला 'लीजेंड दादासाहेब फाल्के' पुरस्कार

Updated 12 August, 2021 11:10:52 AM

कुमार राज ने अपनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित फिल्म ''तारा: द जर्नी ऑफ लव एंड पैशन'' के लिए प्रतिष्ठित ''लीजेंड दादासाहेब फाल्के पुरस्कार'' जीता।

नई दिल्ली। निर्माता और निर्देशक कुमार राज की 'तारा: द जर्नी ऑफ लव एंड पैशन' दुनिया भर में प्रेम और प्रशंसा प्राप्त करने वाली फिल्म के साथ, अजेय सफलता की राह पर भी है। इस फिल्म ने पहले ही कुल २३७ पुरस्कार जीते हैं और दुनिया भर में यह फिल्म ३३७ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में प्रदर्शित की गई है।

 

हाल ही में कुमार राज ने 'गब्बर' फिल्म अभिनेता और दक्षिण सिनेमा के सबसे प्रमुख सितारों में से एक, श्री सुमन तलवार की उपस्थिति में 'लीजेंड दादासाहेब फाल्के पुरस्कार' जीता। कुमार राज को दादा साहब फाल्के के पोते श्री चंद्रशेखर पुलस्कर द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया।

 

इस जीत और गौरवशाली क्षण के बारे में बात करते हुए, कुमार राज कहते हैं, “दादासाहेब फाल्के भारतीय सिनेमा के पिता हैं और वह भारतीय सिनेमा की पहली फीचर फिल्म बनाने वाले पहले व्यक्ति थे। लीजेंड दादासाहेब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करना वास्तव में मेरे और मेरी पूरी टीम के लिए सम्मान की बात है। मेरी फिल्म 'तारा' लोगों के लिए एक मिसाल है कि जब कला और मेहनत एक साथ आते हैं, तो सफलता की अधिक से अधिक ऊंचाई प्राप्त‌ की जा सकती है। सुमन तलवार जैसी शानदार अदाकारा के हाथों यह पुरस्कार पाकर मुझे बहुत‌ अच्छा लगा।।

 

कुमार राज द्वारा निर्मित और निर्देशित फिल्म 'तारा' में प्रसिद्ध गायिका श्रीमती मधुश्री ने एक मधुर गीत को अपनी आवाज़ दी है। फिल्म 'तारा 'डॉ. प्रो. किशन पवार द्वारा लिखित और धर्म द्वारा सह-निर्मित है। फिल्म की मुख्य अभिनेत्री रेखा राणा (४० अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों की प्राप्तकर्ता) के साथ-साथ अद्भुत कलाकार हैं जिनमें आशीष सलीम और रोहन श्रॉफ शामिल हैं। कुमार राज की आने वाली फिल्म 'अमीना' इस साल के अंत में रिलीज होने वाली है, इस फिल्म के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए बने रहें।

Content Writer: Deepender Thakur

kumar rajfilm taraLegend dada phalke award

loading...