main page

ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए कुमकुम भाग्य फेम संजय गगनानी, शराब खरीदने के चक्कर में लगा 9 हजार का चूना

Updated 28 June, 2021 11:02:36 AM

लोगों को ठगने के लिए बदमाश अब तमाम तरह के तरीके अपनाते हैं। ऑनलाइन, साइबर ठगी ये शब्द तो जैसे अब आम हो चुके हैं। लोगों को लगातार ऑनलाइन ठगों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। लेकिन हर बार ठग नए तरीके अपना लेते हैं। आम जनता ही नहीं स्टार्स भी कई बार जालसाजी का शिकार होते हैं। कुछ दिन पहले ही दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी ऑनलाइन पेमेंट करने के दौरान फ्रॉड का शिकार हो गई थीं। वहीं अब इस लिस्ट में एख और एक्टर का नाम भी शामिल हो गया। इस एक्टर ने भी शबाना आजमी की तरह ऑनलाइन शराब आर्डर की थी।

मुंबई: लोगों को ठगने के लिए बदमाश अब तमाम तरह के तरीके अपनाते हैं। ऑनलाइन, साइबर ठगी ये शब्द तो जैसे अब आम हो चुके हैं। लोगों को लगातार ऑनलाइन ठगों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है। लेकिन हर बार ठग नए तरीके अपना लेते हैं। आम जनता ही नहीं स्टार्स भी कई बार जालसाजी का शिकार होते हैं। कुछ दिन पहले ही दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी ऑनलाइन पेमेंट करने के दौरान फ्रॉड का शिकार हो गई थीं। वहीं अब इस लिस्ट में एख और एक्टर का नाम भी शामिल हो गया। इस एक्टर ने भी शबाना आजमी की तरह ऑनलाइन शराब आर्डर की थी।

Bollywood Tadka

ये एक्टर और कोई नहीं बल्कि  सुपरहिट टीवी सीरियल 'कुंडली भाग्य' में पृथ्वी का किरदार निभा रहे संजय गगनानी हैं। पृथ्वी दुनिया के सबसे चालाक लोगों में से एक है। पृथ्वी अपना काम निकालने के लिए चुटकियों में लोगों को धोखा दे देता है।

Bollywood Tadka

लेकिन रियल लाइफ में वहधोखेबाजी का शिकार हो गए हैं। खबरों की मानें तो संजय गगनानी ने ऑनलाइन शराब खरीदने की कोशिश की थी। शराब खरीदने के चक्कर में संजय गगनानी के साथ ऑनलाइन ठगी हो गई है। इस बात का खुलासा खुद संजय गगनानी ने किया है। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में संजय गगनानी ने कहा-'मुझे ऑनलाइन एक फोन नंबर मिला था। इस नंबर के जरिए मैंने शराब ऑर्डर की थी। बात करने वाले आदमी ने मुझे शराब की पेमेंट करने के लिए कहा।

Bollywood Tadka

रजिस्ट्रेशन के बाद मैंने पेमेंट कर दी। मुझे बताया गया था कि सारे प्रोटोकॉल करने के बाद ही मैं शराब ऑर्डर कर सकता हूं। उस आदमी ने मुझसे 17,000 रुपए की पेमेंट करने की मांग की। उसकी बात सुनकर मैं हैरान था। उस आदमी ने मुझे कहा कि बचे हुए रुपए जल्द ही बैंक में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। मेरे मना करने के बाद उसने मुझे फिर से फोन किया और 9 हजार रुपये ट्रांसफर करने के लिए कन्विन्स करने लगा। जिसके बाद मैंने 9 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए।'

Bollywood Tadka

संजय गगनानी ने आगे कहा-'मैंने दोबारा कन्फर्म करने के लिए जब कॉल किया तो फोन पर बात कर रहे शख्स ने कहा पैसे अभी तक मिले नहीं है। जब मैंने उसे सामान डिलीवर करने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। उसने फिर से फोन नंबर और वह डेबिड कार्ड की पूरी डिटेल्‍स मांग रहा था। सामने वाले शख्स की बात सुनकर मुझे समझ आया कि ये स्कैम है। मैंने तुरंत फोन रखा और साइबर क्राइम सेल में शिकायत करने का फैसला किया है।'

Bollywood Tadka

 इससे पहले दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी भी ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का श‍िकार हो गई थीं। शबाना ने गुरुवार को ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी और फैन्‍स को ऐसी धोखाधड़ी से सचेत रहने की सलाह दी। शबाना ने बताया कि वह ऑनलाइन पेमेंट के स्‍कैम में ठगी का श‍िकार हुई हैं। शबाना ने एक शराब की दुकान से कुछ ऑर्डर किया था। अपने ट्वीट में ऑर्डर की पेमेंट डिटेल शेयर करने के साथ ही उन्‍होंने बताया कि उन तक यह सामान अभी तक नहीं पहुंचा है। यही नहीं अब जब वह उस दुकान के कथ‍ित नंबर पर फोन लगा रही हैं तो कोई उनका कॉल भी नहीं उठा रहा।


Kundali BhagyaSanjay Gagnanionline payment scamLatest Television NewsTV Celebs Actors Gossip NewsTV Entertainment NewsTV Reality shows Updates
loading...